पशुपति पारस ने राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष को लोजपा में शामिल होने का न्योता दिया

Pashupati Paras invites RJD State President to join LJP
पशुपति पारस ने राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष को लोजपा में शामिल होने का न्योता दिया
लोजपा से न्योता पशुपति पारस ने राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष को लोजपा में शामिल होने का न्योता दिया
हाईलाइट
  • पशुपति पारस ने राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष को लोजपा में शामिल होने का न्योता दिया

डिजिटल डेस्क, पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) के प्रमुख जीतन राम मांझी के बाद केंद्रीय खाद्य प्रोसेसिंग उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में शामिल होने की पेशकश की।

जगदानंद सिंह राजद राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के हालिया बयान से नाराज हैं, जिन्होंने सार्वजनिक रूप से अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष किया और कहा, कुर्सी (पद) पार्टी में किसी भी नेता की पैतृक संपत्ति नहीं है। इसे बदला जा सकता है। कुछ लोग हिटलर की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

तेज प्रताप यादव ने एक पखवाड़े पहले पटना में राजद मुख्यालय में एक बैठक के दौरान यह बयान दिया था। तब से जगदानंद सिंह, जो वर्तमान राजद प्रदेश अध्यक्ष हैं, ने कार्यभार संभालने से इनकार कर दिया है। पशुपति कुमार पारस ने कहा, जगदा बाबू (जगदानंद सिंह) बिहार के दिग्गज नेता हैं। वह सम्मान के पात्र हैं। मैं तेज प्रताप यादव के बयान की निंदा करता हूं, जो राजद के ऐसे वरिष्ठ नेता को अपमानित करने के लिए जिम्मेदार हैं।

पारस ने कहा, मैं जगदा बाबू को मेरे नेतृत्व वाले लोजपा गुट में शामिल होने का प्रस्ताव दे रहा हूं। हम उन्हें उच्चतम स्तर का सम्मान देंगे। यह मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए बहुत खुशी होगी यदि वह हमारी पार्टी में शामिल होते हैं। हम खुली बाहों से उनका स्वागत करते हैं।

दिवंगत लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान के भाई पारस, लोजपा को विभाजित करने के लिए जिम्मेदार हैं। उन्हें नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट बर्थ से भी नवाजा गया है। लोजपा के दो गुटों में बंटने के बाद उनके नेतृत्व वाला पार्टी गुट राजद के भीतर चल रहे विवाद को उजागर कर सुर्खियों में आने की कोशिश कर रहा है। जगदानंद सिंह भी उच्च जाति समुदाय (भूमिहार) के एक वरिष्ठ नेता हैं और पारस जगदानंद सिंह की मदद से उच्च जाति के वोट बैंक के भीतर अपने राजनीतिक आधार को मजबूत करना चाहते हैं।

हम प्रमुख जीतन राम मांझी ने भी एक सप्ताह पहले जगदानंद सिंह से यही पेशकश की थी। इस बीच, राजद नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस बात से इनकार किया कि जगदानंद सिंह उनकी पार्टी के किसी नेता से नाराज हैं। जगदानंद सिंह के पटना में राजद कार्यालय में शामिल नहीं होने के बारे में पूछे जाने पर तेजस्वी ने कहा, यह जरूरी नहीं है कि वह पार्टी में किसी से नाराज हों और इसलिए वहां जाने से बच रहे हैं। यह उनके कुछ व्यक्तिगत कारण हो सकते हैं।

IANS

Created On :   17 Aug 2021 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story