यूपी विधानसभा चुनाव 2022: सपा में शामिल हो सकते हैं शिवपाल यादव! घर वापसी के दिए संकेत

October 31st, 2021

हाईलाइट

  • 25 फीसदी हक मिलने पर सपा में वापसी को तैयार शिवपाल
  • अखिलेश को शिवपाल ने बताया बड़े आदमी
  • सपा पार्टी में 75 फीसदी योगदान नेता जी का

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी 2022 विधानसभा चुनाव बस कुछ ही महीनों बाद होने वाला है। सभी राजनीतिक पार्टियां जनता के बीच अपनी हाजिरी लगाना शुरू कर दी हैं। जहां बड़ी पार्टियां रैलियां करना शुरू कर दी हैं, तो छोटी पार्टियां भी जनसंपर्क करना शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपना दल बनाने वाले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो शिवपाल यादव ने एक बार फिर वापसी के संकेत दिए हैं। शिवपाल ने कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जनता से सभी मुद्दे पर विफल है। उन्होंने कहा कि सपा को बढ़ाने में 75 फीसदी योगदान नेताजी के हैं तो 25 फीसदी मेरा भी है अखिलेश यादव अब बड़े आदमी हैं, वो मेरा 25 फीसदी हक वापस करें तो हम समाजवादी पार्टी में वापसी को तैयार हैं।

शिवपाल ने मंहगाई पर सरकार को घेरा

दरअसल, शिवपाल यादव सामाजिक परिवर्तन यात्रा लेकर शनिवार देर शाम गाजियाबाद आए थे। बता दें कि रविवार को पत्रकार वार्ता के दौरान शिवपाल ने सरकार पर निशान साधा और कहा कि डीजल, पेट्रोल, गैस और बिजली की लगातार महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। सरकार को मंहगाई दिख नहीं रही है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी से युवा परेशान है। सरकारी नौकरियों पर ताला लग गया है। सरकार रोजगार देने में विफल साबित हुई है। शिवपाल ने कहा कि बीजेपी सरकार में किसानों की सुनवाई नहीं हो रही है। किसान परेशान है, किसानों की बात सुनने के बजाय लाठीचार्ज और वाहनों से कुचला जा रहा है।

शिवपाल ने किया बड़ा एलान

बता दें कि चुनाव के संबंध में कहा कि स्थानीय दलों के साथ एक बड़ी राष्ट्रीय पार्टी से गठबंधन करेंगे। हालांकि अभी शिवपाल यादव ने बड़ी राष्ट्रीय पार्टी के नाम नहीं उजागर किए हैं। पत्रकार वार्ता के बाद शिवपाल यादव समर्थको के साथ रथयात्रा लेकर नोएडा के लिए रवाना हो गए।