तरुण गोगोई, दिग्विजय सिंह ने 2008 में काजीरंगा में बिताई रात : असम के मंत्री

Tarun Gogoi, Digvijay Singh spent the night in Kaziranga in 2008: Assam minister
तरुण गोगोई, दिग्विजय सिंह ने 2008 में काजीरंगा में बिताई रात : असम के मंत्री
असम सियासत तरुण गोगोई, दिग्विजय सिंह ने 2008 में काजीरंगा में बिताई रात : असम के मंत्री

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और आध्यात्मिक गुरु सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने काजीरंगा नेशनल पार्क में शाम ढलने के बाद अपनी जीप सफारी के दौरान कथित तौर पर वन्यजीव संरक्षण कानूनों का उल्लंघन करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

असम के मंत्री पीयूष हजारिका ने मंगलवार को इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए दावा किया कि 2008 में मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, तरुण गोगोई ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के अरिमोरा निरीक्षण बंगले का दौरा किया था और वहां एक रात बिताई थी। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, जो उस समय असम कांग्रेस के प्रभारी थे, गोगोई के साथ राष्ट्रीय उद्यान गए थे।

मंत्री ने यह भी दावा किया कि दिवंगत गोगोई 2008 और 2016 के बीच काजीरंगा में एक ही स्थान पर कई बार गए थे, जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे। हजारिका ने कहा, चूंकि बिजली नहीं थी, अरिमोरा निरीक्षण बंगले में जनरेटर लगाए गए थे ताकि गोगोई वहां रात बिता सकें। पर्यावरणविदों ने तब यह मुद्दा क्यों नहीं उठाया। हजारिका ने यह भी कहा कि अरिमोरा निरीक्षण बंगला काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के मुख्य द्वार से 13 किमी की दूरी पर स्थित है, जबकि सरमा ने पार्क के अंदर मुश्किल से आधा किलोमीटर की दूरी तय की है।

मंत्री ने कहा, काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के निदेशक, मुख्य वन संरक्षक, और अन्य अधिकारी सरमा और सदगुरु के साथ थे, जब वे शाम करीब 5.45 बजे राष्ट्रीय उद्यान का दौरा कर रहे थे। इसके अलावा, मुख्य वन संरक्षक ने इस यात्रा की अनुमति दी थी। पर्यावरणविदों सहित कई लोगों ने सूर्यास्त के बाद राष्ट्रीय उद्यान के अंदर जीप की सवारी के लिए सरमा और सदगुरु की आलोचना की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Sep 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story