पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

The central government is responsible for the rising prices of petrol and diesel.
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में वाहन ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं। बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार को जिम्मेदार मान रही है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि, हमारी सरकार और अब की सरकार में पेट्रोल- डीजल के दामों में बहुत फर्क है, इसके लिए पूरी तरह सरकार जिम्मेदार है। देश में पेट्रोल-डीजल से लेकर सीएनजी तक के दामों में तेजी से उछाल आ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस के दाम फिर बढ़ा दिए गए हैं। कांग्रेस वरिष्ठ नेता के पीएल पुनिया ने आईएएनएस से कहा कि, सरकार के निर्देश पर पेट्रोलियम प्रोडक्ट के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, पांच राज्यों के चुनाव को ध्यान में रखते हुए 137 दिन तक इन पर विराम लगा रहा और किसी तरह की कोई वृद्धि नहीं हुई थी।

अब चुनाव के नतीजे आते ही यह सिलसिला शुरू हो गया है और हर दिन 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ रहा है। पिछले 14 दिन के अंतराल में अब तक करीब दस रुपये बढ़ चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि, मैं यह समझता हूं कि केंद्र सरकार खुद इसके लिए जिम्मेदार है। पेट्रोल डीजल के दाम और आज के पेट्रोल डीजल के दाम बहुत फर्क है। यूपीए सरकार के समय में पेट्रोल 71 रुपए प्रति लीटर और आज 100 रुपए से ज्यादा में पेट्रोल मिलता है। वहीं डीजल 55 रुपए प्रति लीटर मिलता था तो इसमें भी काफी वृद्धि आ गई है।

दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी गैस के दाम 2.50 रुपये प्रति किलो की बढ़त के बाद अब 66.61 रुपये प्रति किलो कर दिए गए हैं। बीते 5 दिन में सीएनजी 6.60 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है। जबकि पेट्रोल-डीजल के भाव 16 दिन में 10 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने आईएएनएस से कहा है कि, सरकार को लोगों की आर्थिक तौर पर मजबूत करना होगा, रोजगार देना होगा और अहम बात यह कि लोगों के हाथ में पैसा रहना चाहिए, जिससे उनकी खरीदिन की क्षमता बढ़ सके, ताकि इकोनॉमी का पहिया तेजी से बढ़ता रहे।

(आईएएनएस)

Created On :   6 April 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story