लोकसभा में आज के कामकाज

Todays business in Lok Sabha
लोकसभा में आज के कामकाज
लोकसभा में आज के कामकाज
हाईलाइट
  • लोकसभा में आज के कामकाज

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा में बुधवार को चार विधेयकों को प्रस्तावित किया जाएगा और वित्त मामले पर स्थायी समिति की एक रिपोर्ट सभा पटल पर रखी जाएगी।

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान विधियां (संशोधन) विधेयक को केंद्रीय कैबिनेट मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा पेश किया जाएगा। विधेयक भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम, 2014 और भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (सार्वजनिक-निजी भागीदारी) अधिनियम, 2017 में संशोधन की मांग करता है।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में विचार और पारित कराने के लिए प्रत्यक्ष कर विवाद से विश्वास विधेयक, 2020 प्रस्तावित करेंगी। विवादित कर के समाधान के लिए विधेयक के बारे में खंडवार आगे विचार किया जाएगा।

खनिज (कानून संशोधन) विधेयक, 2020 को केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी द्वारा विचार और पारित कराने के लिए सदन में रखा जाएगा। विधेयक, खान और खनिज (विकास और विनियमन) अधिनियम, 1957 में संशोधन और कोयला खान (विशेष उपबंध) अधिनियम, 2015 में संशोधन करने के संबंध में है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी वायुयान (संशोधन) विधेयक, 2020 विचार और पारित कराने के लिए पेश करेंगे। यह वायुयान विधेयक, 1934 में संशोधन करने के संबंध में है।

सांसद जयंत सिन्हा और गोपाल चिनय्या शेट्टी दिवाला और शोधन अक्षमता संहिता (दूसरा संशोधन) विधेयक 2019 के बारे में वित्त संबंधी स्थायी समिति की छठी रिपोर्ट (हिंदी व अंग्रेजी संस्करण) पेश करेंगे।

Created On :   4 March 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story