केरल विधानसभा में हंगामा, कार्यवाही 15 मिनट में खत्म

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
तिरुवनंतपुरम केरल विधानसभा में हंगामा, कार्यवाही 15 मिनट में खत्म

डिजिटल डेस्क,तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा में गुरुवार को दिन की कार्यवाही 15 मिनट में समाप्त हो गई, जब कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने दो कोषागार विधायकों और कुछ वाच एंड वार्ड कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने विपक्षी महिला विधायकों के साथ दुर्व्यवहार किया था। बुधवार को विपक्षी विधायकों ने उनके विरोध में विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय का घेराव किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी विधायकों को तितर-बितर करने के लिए वाच एंड वार्ड स्टाफ को बुलाया गया।

हाथापाई में कुछ विपक्षी विधायक घायल हो गए, जिनमें के.के. रेमा शामिल हैं। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले गुरुवार सुबह स्पीकर ए.एन. शमसीर ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की और दोनों पक्षों से स्थिति पर नियंत्रण सुनिश्चित करने का अनुरोध किया। ,बैठक में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन वाकयुद्ध में लगे हुए थे। सतीशन ने कहा कि विपक्ष के स्थगन प्रस्ताव के लिए अनुमति देने के अधिकार को खारिज किया जा रहा है। इस पर विजयन ने कहा कि हर चीज के लिए स्थगन प्रस्ताव पेश करने की अनुमति देना संभव नहीं है। दोनों कुछ और समय तक एक-दूसरे को निशाने पर लेते रहे। ,सदन की कार्यवाही शुरू होने पर शमसीर ने कहा कि सदन परिसर में और अध्यक्ष के कार्यालय के सामने जो कुछ हुआ वह केरल विधानसभा के इतिहास में अभूतपूर्व है।

शमशीर ने कहा, ऐसी चीजें कभी नहीं होनी चाहिए थीं और घटनाओं को मोबाइल फोन पर शूट किया गया और यह स्वीकार्य नहीं है। हम उस तकनीक का इस्तेमाल कर सकते थे जो मोबाइल में रिकॉडिर्ंग को जाम करने के लिए उपलब्ध है, लेकिन हमने इसका इस्तेमाल नहीं किया। इसलिए मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि सहयोग करें। नेता प्रतिपक्ष वी.डी. सतीशन ने कहा, यह सच था कि चीजें हाथ से बाहर हो सकती थीं, लेकिन हमने जो कुछ किया वह स्पीकर के कार्यालय के समक्ष एक लोकतांत्रिक विरोध प्रदर्शन था। लेकिन दो ट्रेजरी बेंच विधायकों और कुछ वॉच एंड वार्ड कर्मचारियों द्वारा शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक विरोध प्रदर्शन को बिगाड़ दिया गया। हम उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। और, जब प्रश्नकाल शुरू हुआ, तो विपक्षी विधायक वेल में आ गए और फिर अध्यक्ष के मंच के सामने नारेबाजी की। इस पर अध्यक्ष ने फिर प्रश्नकाल स्थगित कर दिया और सदन को स्थगित करने से पहले सदन की कार्यवाही देखी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 March 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story