दैनिक भास्कर हिंदी: West Bengal: चुनाव से पहले टीएमसी को फिर लगा झटका, बच्चू हांसदा समेत कई नेता बीजेपी में शामिल हुए

March 10th, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मंत्री बच्चू हांसदा और तेहता विधायक गौरी शंकर दत्ता समेत की नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी। विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिए जाने के बाद ये नेता बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। हांसदा दक्षिण दिनाजपुर जिले में तपन सीट से विधायक हैं। दत्त नदिया में तेहट्टा विधानसभा सीट से विधायक हैं।

हांसदा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। वह दक्षिण दिनाजपुर जिले की तपन सीट से दो बार के विधायक हैं। वहीं नदिया में तेहट्टा विधानसभा सीट से विधायक दत्ता एक अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं। लंबे समय से वह तृणमूल कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। इसके अलावा, बंगाली अभिनेता बोनी सेनगुप्ता भी भाजपा में शामिल हो गए। उनकी करीबी दोस्त और एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी हाल ही में टीएमसी में शामिल हुई थी और कृष्णानगर उत्तर सीट से उम्मीदवार हैं।

टीएमसी सांसद प्रतिमा मंडल की छोटी बहन जयंती भी भाजपा में शामिल हुईं। विभिन्न नगरपालिकाओं के पार्षदों और टीएमसी के जिला स्तर के नेताओं ने भी दिलीप घोष की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा। इससे पहले टीएमसी के शीतल कुमार सरदार समेत पांच विधायक सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 8 चरणों में विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है। 294 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए राज्य के चुनाव में उतरने वाले सियासी दल पूरी तरह से कमर कसकर मैदान में आ डटे हैं।

खबरें और भी हैं...