मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए फिर से सीबीआई के समन को दरकिनार करेंगे अनुब्रत मंडल?

Will Anubrata Mandal again bypass CBI summons citing medical report?
मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए फिर से सीबीआई के समन को दरकिनार करेंगे अनुब्रत मंडल?
कोलकाता मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देते हुए फिर से सीबीआई के समन को दरकिनार करेंगे अनुब्रत मंडल?

डिजिटल डेस्क,  कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पशु तस्करी मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल से पूछताछ के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, मगर इसमें सफलता हासिल नहीं हो रही है। बुधवार को उपमंडल अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल रिपोर्ट केंद्रीय एजेंसी के समन से बचने के लिए पार्टी के बीरभूम जिलाध्यक्ष के काम आ सकती है।

जैसे ही यह तय माना जा रहा था कि मंडल, जिन्हें सोमवार को सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल द्वारा भर्ती करने से वंचित कर दिया गया था, के पास बुधवार को सीबीआई के अधिकारियों का सामना करने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा, वैसे ही बोलपुर उप-मंडल अस्पताल द्वारा जारी एक मेडिकल रिपोर्ट सामने आ आई, जिसमें उन्हें कंप्लीट बेड रेस्ट (पूर्णत: बिस्तर पर आराम) की सलाह दी गई है।

सीबीआई ने मंगलवार दोपहर को मंडल को बीरभूम जिले के बोलपुर में उनके पैतृक आवास पर बुधवार को कोलकाता में सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय में पेश होने के लिए समन सौंपा। उसके कुछ मिनट बाद बोलपुर अनुमंडल अस्पताल से चिकित्सा अधिकारियों की टीम उनके आवास पर पहुंची। जांच के बाद उन्होंने बताया कि मंडल की तबीयत ऐसी है कि उन्हें अगले कुछ दिनों तक पूर्ण आराम की जरूरत है। अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या मंडल रिपोर्ट का हवाला देते हुए बुधवार के समन को दरकिनार करते हुए शामिल नहीं होंगे?

इस बीच सीबीआई के अधिकारियों ने बुधवार को मंडल से पूछताछ की तैयारी शुरू कर दी है। सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक अजय भटनागर पहले से ही कोलकाता में हैं और व्यक्तिगत रूप से पूरी प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं। मंडल से पूछताछ करने वाले सीबीआई के अधिकारी सवालों के एक सेट के साथ तैयार हैं।

अब सबकी निगाहें इस पर टिकी हैं कि मंडल अपने बोलपुर स्थित आवास से कब निकलेंगे, क्योंकि आमतौर पर वह शहर में मिलने का समय (अपॉइंटमेंट) होने पर एक दिन पहले ही कोलकाता पहुंच जाते हैं। हालांकि रिपोर्ट दर्ज होने तक वह बोलपुर से नहीं निकले हैं।

इस बीच, माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य सुजान चक्रवर्ती ने कहा कि सीबीआई ने शुरू से ही मंडल के साथ काफी ढिलाई बरती है। चक्रवर्ती ने आगे कहा, अब समय आ गया है कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी उसे घसीटें और पूछताछ के लिए अपने कार्यालय में लाएं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Aug 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story