एनआईए का एक्शन: एनआईए ने आरएसएस नेता की हत्या की साजिश रचने के आरोपी पीएफआई सदस्य शिहाब को गिरफ्तार किया

एनआईए ने आरएसएस नेता की हत्या की साजिश रचने के आरोपी पीएफआई सदस्य शिहाब को गिरफ्तार किया
  • केरल के पलक्कड़ में अप्रैल 2022 में आरएसएस नेता श्रीनिवासन की हत्या हुई थी
  • इस मामले में एनआईए का एक्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केरल के पलक्कड़ में अप्रैल 2022 में आरएसएस नेता श्रीनिवासन की हत्या मामले में एक बड़ी सफलता मिली है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को कहा कि उसने फरार आरोपी शिहाब उर्फ ​​​​बाबू को गिरफ्तार कर लिया है। शिहाब पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) का सदस्य था। वह आतंकी इको-सिस्टम का अभिन्न अंग था और हत्या की साजिश रचने के लिए जिम्मेदार था। एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि एजेंसी ने शिहाब को गिरफ्तार किया है, जो अपराध को अंजाम देने के बाद से ही फरार था।

अधिकारी ने कहा कि आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी की समर्पित भगोड़ा ट्रैकिंग टीम ने केरल के मलप्पुरम जिले में उसके आवास का सफलतापूर्वक पता लगाया और हिरासत में लिया। अधिकारी ने कहा, "हमारी जांच से पता चला कि शिहाब पीएफआई के संचालित आतंकी इको-सिस्टम का एक अभिन्न अंग था। वह श्रीनिवासन की हत्या की साजिश रचने के लिए जिम्मेदार था।" अधिकारी ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि शिहाब ने पीएफआई नेताओं की रची गई साजिश के तहत काम करते हुए मुहम्मद हकीम को पनाह दी। हकीम पीएफआई नेतृत्व के शीर्ष पर था और मामले में महत्वपूर्ण सबूतों को नष्ट करने के लिए जिम्मेदार था।

एजेंसी ने इस मामले में कुल 59 आरोपियों के खिलाफ इस साल 17 मार्च को आरोप पत्र दायर किया था। इसके बाद 16 मई को एनआईए की ट्रैकिंग टीम ने लंबे समय से फरार चल रहे साहिर केवी का पता लगाकर उसे पकड़ा था। अधिकारी ने बताया कि अब तक कुल 69 लोगों की पहचान साजिश में शामिल होने के तौर पर की गई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Oct 2023 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story