सीएम विजयन के अमेरिकी कार्यक्रम टिकट लगाने पर कुछ भी गलत नहीं: माकपा

सीएम विजयन के अमेरिकी कार्यक्रम टिकट लगाने पर कुछ भी गलत नहीं: माकपा
Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan. (File Photo: IANS)
प्रायोजन मांग करने में कुछ भी गलत नहीं है।
डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के न्यूयार्क दौरे के दौरान लोक केरल सभा के उद्घाटन के दौरान उनके साथ मंच और भोजन साझा करने के लिए प्रायोजन मांगने के मुद्दे पर निशाने पर आने के बाद भाकपा (एम) ने शुक्रवार को इसका डटकर बचाव किया। माकपा की केंद्रीय समिति के शीर्ष सदस्य और राज्य के पूर्व मंत्री ए.के. बालन ने कहा, प्रवासी कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए प्रायोजन मांगने में क्या गलत है।

बालन ने कहा, यह आश्चर्य की बात है कि विपक्ष सरकारी खजाने से खर्च का विरोध करता है और जब प्रायोजन की मांग की जाती है, तो इसकी भी खिलाफत करता है। उन्होंने कहा कि इसी तरह के प्रायोजन की मांग तब की गई थी, पहले लंदन और दुबई में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यह केरलवासियों के लिए एक कार्यक्रम है औरप्रायोजन मांग करने में कुछ भी गलत नहीं है।

बालन ने कहा, कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष को जलन हो रही है कि विजयन का समर्थन बढ़ रहा है और प्रवासी इसमें हिस्सा लेकर बहुत खुश हैं।इस सप्ताह की शुरुआत में, न्यूयॉर्क में 9 से 11 जुलाई तक होने वाले कार्यक्रम के ब्रोशर से पता चला कि स्थानीय आयोजकों ने आयोजन के संचालन के लिए प्रायोजन बढ़ाने का फैसला किया है और तीन प्रकार के पास जारी किए हैं। इसमें गोल्ड पास की कीमत एक लाख डॉलर, सिल्वर की 50 हजार अमेरिकी डॉलर और ब्रॉन्ज की 25 हजार अमेरिकी डॉलर रखी गई है।

इस बीच, न्यूयॉर्क में कार्यक्रम के आयोजक मनमाधन नायर ने कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम से पांच करोड़ रुपये से अधिक की राशि मिलने की उम्मीद है। नायर ने कहा, हम अपने मुख्यमंत्री का शानदार स्वागत करना चाहते थे और इसलिए हमने प्रायोजन मांगा। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद, धन के उपयोग का ऑडिट किया जाएगा और इसे सार्वजनिक किया जाएगा।

वयोवृद्ध कांग्रेस विधायक और विपक्ष के पूर्व नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि प्रायोजन अमेरिका में एक आम प्रथा है, लेकिन हम जो विरोध कर रहे हैं, वह यह है कि यह एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसमें सरकार शामिल है।चेन्निथला ने कहा, इसका मतलब है कि एक सरकारी समारोह में, वही भाग ले पाएंगे, जिनके पास टिकट होगा, और जो टिकट नहीं खरीद सकते, वे इस कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाएंगे।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Jun 2023 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story