स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामला: विभव कुमार की बढ़ी मुश्किलें, महिला आयोग ने दिया नोटिस, कल पूछताछ के लिए बुलाया

विभव कुमार की बढ़ी मुश्किलें, महिला आयोग ने दिया नोटिस, कल पूछताछ के लिए बुलाया
  • स्वाति मालीवाल से बदसलूकी करने वाले आरोपी विभव कुमार की बढ़ी मुश्किलें
  • महिला आयोग ने भेजा समन
  • केजरीवाल ने मामले से जुड़े किसी भी सवाल का नहीं दिया जबाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार को समन जारी किया है। आयोग ने स्वाति मालीवाल से मारपीट करने के मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विभव को कल यानी 17 मई सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा है। दरअसल, आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल जब 13 मई की सुबह दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास गई थीं। बीजेपी की ओर से किए दावे कि मुताबिक, इस दौरानकेजरीवाल के आवास पर मौजूद विभव कुमार ने स्वाति के साथ मारपीट की थी।

महिला आयोग ने पुलिस से मांगी एक्शन टेकन रिपोर्ट

वहीं, इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है। 13 मई को लिखे इस पत्र में आयोग ने पुलिस से इस मामले में 3 दिन के भीतर एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है। उधर, आज दोपहर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ दिल्ली में स्वाति मेलवाल के आवास पर पहुंचे।

मामले से जुड़े सवाले से केजरीवाल का किनारा!

इससे पहले आज सुबह केजरीवाल इंडिया अलायंस के समर्थन में चुनावी प्रचार करने के लिए यूपी के लखनऊ पहुंचे। यहां स्थित सपा कार्यालय में उन्होंने अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने सत्ताधारी बीजेपी और एनडीए गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। लेकिन जब उनसे स्वाति मालीवाल के मामले से जुड़ा सवाल किया तो उन्होंने इससे किनारा कर लिया। उनसे कई सवाल पूछे गए लेकिन उन्होंने किसी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

हालांकि इसके उनके साथ मौजूद आप नेता संजय सिंह ने मीडिया के इन सवालों का जबाव दिया। उन्होंने स्वाति मालीवाल से जुड़े सवालों के जबाव में मणिपुर, प्रज्वल रेवन्ना और महिला पहलवानों का मुद्दा उठाया। संजय सिंह ने कहा, "पूरा देश हतप्रभ और दुखी है कि मणिपुर के अंदर एक कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया, सैकड़ों महिलाओं के साथ दरिंदगी हुई। भारत के प्रधानमंत्री खामोश रहे।" इसके बाद उन्होंने प्रज्वल रेवन्ना का मुद्दा उठाते हुए कहा, "हजारों महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना ने दरिंदगी की, पीएम मोदी कहते हैं उसे वोट देना।"

आप नेता ने आगे कहा, "पहलवान बेटियां जब जंतर मंतर पर न्याय मांगने के लिए लड़ रहीं थीं तो यही स्वाति मालीवाल जो महिला आयोग अध्यक्ष थीं, रात के समय उनके समर्थन में गईं तो पुलिस ने घसीटकर मारा। हमने देखा हाथरस के मामले में प्रधामंत्री चुप रहे। आम आदमी पार्ट हमारा परिवार है। पार्टी ने अपना रुख साफ कर दिया है। इस पर राजनीति न हो।"

बता दें कि आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सीएम केजरीवाल के आवास में उनके साथ बदसलूकी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने ये आरोप विभव कुमार पर लगाए हैं, जो केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं। बाद में स्वाति के इन आरोपो को संजय सिंह ने भी सही माना था। उन्होंने कहा था कि स्वाति 13 मई (सोमवार) को केजरीवाल से मिलने गई थीं। वो उनका ड्राइंग रूम में इंतजार कर रही थीं। तभी वहां विभव कुमार आ गया और उसने स्वाति के साथ अभद्रता की। इसके साथ ही संजय सिंह ने कहा था कि सीएम केजरीवाल ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और वो इस पर कड़ा एक्शन लेंगे।

वहीं दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बताया था कि स्वाति मालीवाल सिविल लाइन्स थाने आई थीं और उन्होंने दिल्ली सीएम के पर्सनल स्टाफ के साथ मारपीट का आरोप लगया था। हालांकि स्वाति ने अभी तक इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं दी है। पुलिस के मुताबिक लिखित शिकायत मिलने के बाद ही वो कोई एक्शन ले सकेंगे।

Created On :   16 May 2024 9:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story