स्वाति-बिभव मामला: स्वाति से जुड़े सवालों पर चुप रहे केजरीवाल, संजय सिंह ने की मणिपुर से लेकर महिला पहलवानों की बात

स्वाति से जुड़े सवालों पर चुप रहे केजरीवाल, संजय सिंह ने की मणिपुर से लेकर महिला पहलवानों की बात
  • स्वाति के सवालों पर चुप रहे केजरीवाल
  • संजय सिंह ने उठाया मणिपुर का मुद्दा
  • कहा - 'इस पर राजनीति न हो'

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। दिल्ली सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गुरुवार को इंडिया अलायंस के समर्थन में चुनावी प्रचार के लिए यूपी के लखनऊ पहुंचे। सपा कार्यालय पहुंचने के बाद उन्होंने अखिलेश यादव के साथ एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा लेकिन, स्वाति मालीवाल से जुड़े सवालों से किनारा करते दिखाई दिए। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल पर स्वाति मालीवाल के साथ हुए मारपीट मामले को लेकर कई सवाल पूछे गए जिस पर उन्होंने कोई प्रतिक्रया नहीं दी। इसके बाद आप नेता संजय सिंह ने स्वाति से जुड़े सवालों के जवाब में मणिपुर, प्रज्वल रेवन्ना और महिला पहलवानों का मुद्दा उठाया।

'इस पर राजनीति ना हो'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वाति मालीवाल से जुड़े सवालों को पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने टालने की पूरी कोशिश की। जब सवालों का बौछाड़ हुआ तो केजरीवाल एकदम चुप रहे और कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी। इसके बाद राज्यसभा सांसद और आप नेता संजय सिंह ने माइक संभाला। उन्होंने इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करने की अपील की। संजय सिंह ने कहा, "पूरा देश हतप्रभ और दुखी है कि मणिपुर के अंदर एक कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया, सैकड़ों महिलाओं के साथ दरिंदगी हुई। भारत के प्रधानमंत्री खामोश रहे।" इसके बाद उन्होंने प्रज्वल रेवन्ना का मुद्दा उठाते हुए कहा, "हजारों महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना ने दरिंदगी की, पीएम मोदी कहते हैं उसे वोट देना।"

आप नेता ने आगे कहा, "पहलवान बेटियां जब जंतर मंतर पर न्याय मांगने के लिए लड़ रहीं थीं तो यही स्वाति मालीवाल जो महिला आयोग अध्यक्ष थीं, रात के समय उनके समर्थन में गईं तो पुलिस ने घसीटकर मारा। हमने देखा हाथरस के मामले में प्रधामंत्री चुप रहे। आम आदमी पार्ट हमारा परिवार है। पार्टी ने अपना रुख साफ कर दिया है। इस पर राजनीति न हो।"

क्या है पूरा मामला?

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सोमवार को सीएम आवास में उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया था। उन्होंने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार के खिलाफ थाने जाकर मौखिक शिकायत भी की। पीसीआर कॉल के बाद पुलिस के लिखे नोट के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने कहा कि केजरीवाल ने उन पर यह हमला करवाया है।

इसके बाद आप नेता संजय सिंह की प्रतिक्रिया भी सामने आई थी। आप नेता ने कहा था कि पार्टी मालीवाल के साथ खड़ी और बिभव पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्वाति के साथ हुई मारपीट का पूरा घटनाक्रम बताया और कड़ी निंदा की थी। उन्होंने कहा था, 'अरविंद केजरीवाल ने पूरी घटना को संज्ञान में लिया है और बिभव के खिलाफ सख्त कार्रावाई करने को कहा है, स्वाति मालीवाल ने देश और समाज के लिए बड़े काम किए हैं। वे पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं, हम सब उनके साथ हैं। निश्चित रूप से स्वाति मालीवाल के साथ जो घटना घटित हुई है इसे लेकर अरविंद केजरीवाल ने गंभीरता से संज्ञान में लिया है।' उन्होंने यह भी कहा था कि आम आदमी पार्टी ऐसे लोगों का समर्थन कभी नहीं करती है।

Created On :   16 May 2024 6:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story