'24' में दूल्हा तो राहुल गांधी ही होंगे, कांग्रेस पार्टी के इस दिग्गज नेता ने किया दावा, जानिए क्या हैं इसके सियासी मायने?

24 में दूल्हा तो राहुल गांधी ही होंगे, कांग्रेस पार्टी के इस दिग्गज नेता ने किया दावा, जानिए क्या हैं इसके सियासी मायने?
  • 17-18 जुलाई को विपक्षी एकता की बेंगलुरु में बैठक
  • राहुल होंगे साल 2024 के आम चुनाव में पीएम फेस- कांग्रेस नेता

डिजटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा 2024 के चुनाव के लिए विपक्ष की सभी पार्टियां एक छतरी के नीचे आने लगी हैं। इसी को देखते हुए 23 जून को पटना में विपक्षी एकता की बैठक रखी गई थी। जिसमें विपक्षी पार्टियां केंद्र में मौजूद सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए एकजुट हुई थी। विपक्षी एकता की बैठक के बाद सभी पार्टियां मीडिया के सामने आई थी। जिसमें राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू यादव भी मौजूद थे। मीडिया को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा था कि, राहुल गांधी को जल्दी ही शादी कर लेनी चाहिए ताकि हम सब बारात में शामिल हो सके। राहुल से लालू ने कहा कि, आपकी मम्मी कितनी बार कह चुकी हैं शादी के लिए आप शादी कीजिए हम सब बाराती जाएंगे। लालू यादव के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले गए थे। अब इसी को लेकर कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने बड़ा दावा किया है और कहा है कि साल 2024 के चुनाव में राहुल गांधी ही दुल्हा होंगे और सब बाराती।

राजद सुप्रीमो लालू यादव के इस बयान को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई थी। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक, लालू यादव ने राहुल को दुल्हा बताकर यह संदेश देने की कोशिश की थी कि साल 2024 में पीएम पद का चेहरा राहुल गांधी ही होंगे। खबरें ऐसी भी थी कि, लालू यादव के इस बयान से गठबंधन के साथी जेडीयू खुश नहीं थी क्योंकि जेडीयू के नेता सीएम नीतीश कुमार को सार्वजनिक मंचों से कितनी बार पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश कर चुके हैं। लेकिन राहुल को इस तरह सार्वजनिक तौर पर दुल्हा बनने की बात कहकर यादव ने अपने खेमे में भी हलचल बढ़ा दी थी।

कांग्रेस नेता ने क्या कहा?

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद तारिक अनवर ने लालू के इसी बयान को फिर से दोहराया है। आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, अनवर ने लालू यादव के बयान को सियासी मायने से जोड़ते हुए कहा, "दुल्हा तो राहुल गांधी ही बनेंगे, बाकी सब बाराती हैं।" अनवर के मुताबिक, राजद सुप्रीमो ने साफ कर दिया है कि साल 2024 के चुनाव में कांग्रेस पार्टी के साथ वो सभी दल हैं जो बीजेपी को हराना चाहते हैं।

17-18 को बेंगलुरु में बैठक

पटना में 23 जून की बैठक के बाद अब बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को विपक्षी एकता की बैठक होने जा रही है। इस दो दिवसीय बैठक में सीटों के बंटवारे और पीएम फेस के चेहरे पर मुहर लगने की उम्मीद जताई जा रही है।

Created On :   12 July 2023 5:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story