ओवैसी का चैलेंज: चैलेंज पर संजय राउत की सलाह, राहुल गांधी की जगह पीएम नरेंद्र मोदी को दें चुनौती

चैलेंज पर संजय राउत की सलाह, राहुल गांधी की जगह पीएम नरेंद्र मोदी को दें चुनौती
ओवैसी ने राहुल को हैदराबाद से चुनाव लड़ने का दिया था चैलेंज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने बीते दिन हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को खुलेआम चुनौती दी। उन्होंने कहा, 'मैं राहुल गांधी को चैलेंज करता हूं कि वह वायनाड से नहीं, बल्कि हैदराबाद से लोकसभा चुनाव लड़ें। आप (राहुल गांधी) बड़े-बड़े बयान देते रहते हो, मैदान में आओ और मेरे खिलाफ चुनाव लड़ो। कांग्रेस के लोग बहुत कुछ कहेंगे, लेकिन मैं तैयार हूं।' साथ ही, ओवैसी ने भाषण के दौरान कांग्रेस को भी खूब खरीखोटी सुनाई।

इस बीच शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) से सांसद संजय राउत ने ओवैसी के बयान पर जमकर हमला बोला। संजय राउत ने कहा, 'ओवैसी साहब को राहुल गांधी को नहीं मोदी जी को चैलेंज करना चाहिए कि वे हैदराबाद में आकर चुनाव लड़ें... अब राहुल गांधी का कद इतना बढ़ गया है कि वे देश में कहीं भी चुनाव लड़ेंगे तो जीत जाएंगे। चुनाव जीतने के लिए भाजपा का जो रवैया है वह सही नहीं है, संविधान, कानून, नियम की धज्जियां उड़ा कर ये संसद चलाते हैं।'

महिला आरक्षण पर ओवैसी ने विपक्ष को घेरा
हाल ही में संसद में विशेष सत्र के दौरान महिला आरक्षण बिल पर वोटिंग हुई थी। जिसमें एआईएमआईएम के अलावा सभी विपक्षी दलों ने बिल के पक्ष में वोट किया था। जिस पर रविवार को हैदराबाद में रैली के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "तुमने सदन में मुसलमान का नाम तक नहीं लिया। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और लालू यादव की पार्टी आरजेडी संसद में मुसलमान का नाम लेने से डरते हैं। मैंने खड़े होकर कहा मुस्लिम महिलाओं और ओबीसी को रिजर्वेशन मिलना चाहिए।"

ओवैसी ने आगे कहा, "वह कहते रहे कि मैं महिलाओं के खिलाफ हूं, लेकिन असल में ये लोग महिलाओं, ओबीसी और मुसलमानों के खिलाफ है। मैंने कह दिया कि महिला आरक्षण बिल लागू होता है तो मुस्लिमों को भी हक मिलना चाहिए, ओबीसी को भी मिलना चाहिए। जब कांग्रेसियों ने कहा 450 सांसद उसके साथ हैं तो मैंने कहा सुनो कांग्रेसियों मैंने पूरे भारत को पैगाम दे दिया कि कांग्रेस और बीजेपी मिले हुए हैं, समाजवादी और कांग्रेस मिले हुए हैं, मैंने बता दिया कि मैं सभी के खिलाफ अकेले खड़ा हूं और तुम मिले हुए हैं।"

जब सदन में 450 वोट महिला आरक्षण बिल के समर्थन में पड़े तो स्पीकर साहब ने मुझसे कहें, ओवैसी साहब आप दो हैं, आपके साथ कोई नहीं है, मैंने कहा हमारे साथ अल्लाह हैं। हम हवा के साथ चलने वाले लोग नहीं है, हम हवा के खिलाफ चलने वाले लोग हैं। हम तूफानों में कश्ती चलाएंगे, आप हमें सिखाएंगे।"

Created On :   25 Sep 2023 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story