लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस की तीन दिवसीय मैराथन बैठक का आज आखिर दिन, राहुल गांधी की यात्रा को लेकर चर्चा, बीजेपी ने भी बुलाई मीटिंग

कांग्रेस की तीन दिवसीय मैराथन बैठक का आज आखिर दिन, राहुल गांधी की यात्रा को लेकर चर्चा, बीजेपी ने भी बुलाई मीटिंग
  • मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी की नजर
  • राज्य में हाल ही में कांग्रेस को मिली है बड़ी हार
  • बीजेपी को कोशिश राज्य में 2019 लोकसभा चुनाव को रिपीट किया जाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के स्थानीय दिग्गज नेताओं ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। राज्य में कांग्रेस की तीन दिवसीय बैठक का आज आखिर दिन है। इस बैठक में पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित प्रदेश प्रभारी जितेन्द्र सिंह मौजूद रहेंगे। मीटिंग के दौरान राज्य की कुल 29 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के नेताओं की नजर रहेगी। इधर, राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने भी राजधानी भोपाल में बड़ी बैठक बुलाई है।

बीजेपी ने भी बुलाई बैठक

लोकसभा चुनाव की तैयारियों का ज्याजा लेने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने 11 जनवरी को संत्ता संगठन की बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

बैठक का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेना है। साथ ही, इस दौरान राज्य में चुनावी रणनीति को लेकर भी चर्चा होगी। इसके अलावा बीजेपी के जीते हुए 168 विधायकों को भी अपने-अपने क्षेत्र में जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। हारी हुई सीटों पर भी बीजेपी इस बैठक के दौरान रणनीति तैयार करेगी। राज्य में बीजेपी का लक्ष्य हैं कि हर बूथ पर 51% वोट शेयर हासिल किया जाए।

कांग्रेस की मीटिंग के मायने

इधर, लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को लेकर भी आज कांग्रेस की तीन दिवसीय मैराथन बैठक में चर्चा होगी। माना जा रहा है कि आज कांग्रेस बैठक के दौरान राहुल गांधी की यात्रा को लेकर भी रणनीति तैयार करेगी।

हाल ही मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं, पिछले लोकसभा चुनाव की बात करें तो कांग्रेस को एमपी में महज एक सीट पर जीत हासिल हुई थी। ऐसे में पार्टी की कोशिश है कि राज्य में लोकसभा सीटों को बढ़ाया जाए। जिसे लेकर पार्टी लगातार तैयारियों में जुटी है। कांग्रेस विधानसभा चुनाव से सीख लेते हुए लोकसभा की तैयारी में जुटी हुई है।

Created On :   8 Jan 2024 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story