एएफसी अंडर 17 महिला एशिया कप क्वालीफायर: सुलंजना राउल की हैट्रिक की मदद से भारत ने ईरान को 3-0 से हराया

सुलंजना राउल की हैट्रिक की मदद से भारत ने ईरान को 3-0 से हराया
  • एएफसी अंडर 17 महिला एशिया कप क्वालीफायर
  • भारत ने ईरान को 3-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, बुरिराम। सुलंजना राउल की हैट्रिक की मदद से भारत ने शनिवार को बुरिराम सिटी स्टेडियम में इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान पर 3-0 की शानदार जीत के साथ अपने एएफसी यू17 महिला एशियाई कप क्वालीफायर अभियान का समापन किया। पूर्वी मिदनापुर जिले की रहने वाली पश्चिम बंगाल की लड़की के लिए शनिवार का दिन बहुत बड़ा था, क्योंकि उनके तीन गोलों ने भारत को जीत दिलाई और सीज़न को समाप्त करने के लिए तीन अंक दिए। भारत के अब तक के अभियान को उनके विकास चक्र में बहुत आगे विरोधियों की दो भारी हार से परिभाषित किया गया है और यंग टाइग्रेसेस की तुलना में उच्च स्थान दिया गया है। हालांकि, स्कोरलाइन में जो बात प्रतिबिंबित नहीं हुई, वह उन पराजयों का मनोवैज्ञानिक खामियाजा था।

अक्सर यह देखा गया है कि जो चीज अभिजात्य वर्ग को बाकियों से अलग करती है, वह विपरीत परिस्थितियों से उबरने की उनकी क्षमता है। बंगाल की युवा स्ट्राइकर सुलंजना राउल से अधिक शायद किसी ने भी इस भावना को मूर्त रूप नहीं दिया। ईरान के खिलाफ पहले मिनट से आखिरी मिनट तक राउल एक्शन के केंद्र में थे और पहले हाफ के अंत तक हैट्रिक ले सकते थे। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) से बात करते हुए सुलंजना ने कहा, ''हैट्रिक बनाकर मैं बहुत अच्छा और खुश महसूस कर रही हूं। लेकिन कुल मिलाकर मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हूं। मैं और भी बेहतर कर सकती थी। मेरे पास बहुत सारे मौके थे और मैं और अधिक स्कोर कर सकती थी।” निश्चित रूप से, सुलंजना अपने उत्तरों के प्रति ईमानदार थीं, क्योंकि वह पहले हाफ में ही कुछ गोल कर सकती थीं। लेकिन सुलंजना जानती हैं कि फुटबॉल में हर मौका गोल में नहीं बदलता। इसलिए, उसने अगले का इंतजार किया और उनका अच्छा उपयोग किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Sep 2023 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story