पाकिस्तान में रह रहे इस क्रिकेटर पर देश नाराज, लौटने के लिए 1 माह का अल्टीमेटम

afghanistan cricketer mohammad shahzad lived in pakistan, ACB anger
पाकिस्तान में रह रहे इस क्रिकेटर पर देश नाराज, लौटने के लिए 1 माह का अल्टीमेटम
पाकिस्तान में रह रहे इस क्रिकेटर पर देश नाराज, लौटने के लिए 1 माह का अल्टीमेटम

डिजिटल डेस्क, काबुल। पाकिस्तान में रह रहे एक विदेशी खिलाड़ी के लिए उसके देश से सख्त फरमान आया है। हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तानी प्लेयर मोहम्मद शहजाद की। वे इन दिनों पाकिस्तान के पेशावर में रह रहे हैं। इसी कारण उनका देश अब उनसे काफी नाराज नजर आ रहा है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने मोहम्मद शहजाद को चेतावनी देते हुए कहा है कि या तो वह वापस अपने देश लौट आएं या फिर उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर टीम से बाहर कर दिया जाएगा। इसके लिए बोर्ड ने शहजाद को 1 महीने की मौहलत देते हुए अल्टीमेटम दिया है।

जानकारी के अनुसार मोहम्मद शहजाद ने हाल ही में पाकिस्तान के पेशावर में एक स्थानीय टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था। इसके लिए शहजाद ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अनुमति भी नहीं ली थी। जिससे अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड बेहद नाराज है और बोर्ड ने शहजाद पर 3 लाख अफगानिस्तान रुपए का फाइन भी लगाया है।

बता दें कि मोहम्मद शहजाद डोप टेस्ट में पॉजीटिव पाए जाने के बाद पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर थे। बीते जनवरी माह में ही शहजाद की क्रिकेट में वापसी हुई है। शहजाद, अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के अहम खिलाड़ी हैं और हाल ही में वर्ल्ड कप क्वालिफायर टूर्नामेंट के फाइनल में शहजाद मैन ऑफ द मैच रहे थे।

गौरतलब है कि मोहम्मद शहजाद का अपना घर अफगानिस्तान के नांगराहार इलाके में है। मगर वे काफी समय से पाकिस्तान के पेशावर शहर में रह रहे हैं। पेशावर अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक का इलाका है। शहजाद के अलावा अफगानिस्तान के कई और खिलाड़ी पाकिस्तान के पेशावर शहर में रहते हैं। खिलाड़ियों के अलावा भी कई आम अफगानी नागरिक भी पेशावर में रहते हैं और इनमें से कई के तो पाकिस्तानी टेम्परेरी पहचान पत्र भी बन गए हैं।

ACB बनाएगा सख्त नियम
ACB ने फैसला किया है कि वह अब देश से बाहर रहने वाले अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए सख्त नियम बनाएगा। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन आतिफ मशाल का कहना है कि जो खिलाड़ी सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हैं, वह बिना बोर्ड की परमिशन के विदेश दौरों पर नहीं जा सकेंगे। फिलहाल बोर्ड ने ऐसे सभी खिलाड़ियों को 1 महीने का अल्टीमेटम दिया है, जो बगैर अनुमति के देश से बाहर हैं। चेयरमैन ने सख्त लहजे में कहा है कि दूसरे देशों में रह रहे खिलाड़ियों को परिवार समेत वापस वतन लौटने के लिए एक महिने का अल्टीमेटम दिया है, वरना उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया जाएगा।

Created On :   15 April 2018 3:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story