फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज : पीवी सिंधु बाहर, फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

badminton player PV sindhu out from French Open Super Series 2017
फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज : पीवी सिंधु बाहर, फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत
फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज : पीवी सिंधु बाहर, फाइनल में पहुंचे किदांबी श्रीकांत

डिजिटल डेस्क, पैरिस। भारतीय बैडमिंटन स्टार पी.वी. सिंधु को फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज से बाहर हो गई हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु को जापान की अकाने यामागुची ने सीधे सेटों में 21-14, 21-9 से करारी शिकस्त दी है। शनिवार को हुए महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में यामागुची ने सिंधु को कोई मौका नहीं दिया। भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को भी यामागुची ने ही क्वार्टर फाइनल में हराकर बाहर किया था। वहीं भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत ने अपना सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बना ली है।

 

किदांबी श्रीकांत फाइनल में

किदांबी श्रीकांत ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। श्रीकांत ने सेमीफाइनल मुकाबले में शनिवार को हमवतन एचएस प्रणॉय के खिलाफ विषम परिस्थितियों से उबरते हुए जीत के साथ फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल फाइनल में जगह बना ली है। किंदाबी ने प्रणॉय को एक घंटा, दो मिनट चले मुकाबले में 14-21 21-19 21-18 से हरा दिया।

सिंधु पहले गेम से शुरुआती मिनटों में ही यामागुची का सामना करती दिखीं लेकिन एक बार जब जापानी खिलाड़ी सिंधु पर हावी हुईं तो उन्होंने भारतीय खिलाड़ी को वापसी का मौका नहीं दिया। पहला गेम एक समय बराबरी पर चल रहा था, लेकिन 14 अंकों के बाद सिंधु एक भी अंक नहीं ले पाईं और यामागुची ने लगातार अंक लेते हुए पहला गेम अपने नाम किया। जापानी खिलाड़ी ने दूसरे गेम की भी शानदार शुरुआत की और लगातार छह अंक लेकर सिंधु को बैकफुट पर धकेल दिया। कुछ देर बाद यामागुजी 9-2 से आगे थीं। इस फासले को उन्होंने बरकरार रखा और दूसरा गेम जीतते हुए कुल 37 मिनट में फाइनल का सफर तय किया।

 

जानकारी के अनुसार फ्रेंच ओपन सुपर सीरीज खिताब के लिए फाइनल में यामागुची का सामना चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग से होगा। ताई जु ने हमवतन चीन की ही बिंगजियाओ को 21-14, 17-21, 21-8 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया है। जबकि पीवी सिंधु का सफर यहीं समाप्त हो गया है।

Created On :   28 Oct 2017 3:39 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story