दैनिक भास्कर हिंदी: Thailand open 2019: रैंकीरेड्डी-चिराग फाइनल में पहुंचे, हुई-लियू से होगी खिताबी भिड़ंत

August 4th, 2019

हाईलाइट

  • रैंकीरेड्डी-चिराग की जोड़ी ने सेमीफाइनल में ह्यून-शिन को 22-20, 22-24, 21-19 से हराया
  • रैंकीरेड्डी-चिराग का फाइनल में मुकाबला हुई-लियू की जोड़ी से होगा

डिजिटल डेस्क, बैंकॉक। भारत के सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने शनिवार को थाईलैंड ओपन बैंडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मेंस डबल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में कीरेड्डी और चिराग की जोड़ी ने दक्षिण कोरिया के को सुंग ह्यून और शिन बाएक चेयोल को मात देकर फाइनल में जगह बनाई। भारतीय जोड़ी ने दक्षिण कोरियाई जोड़ी को 22-20, 22-24, 21-19 से मात दे खिताबी मुकाबले में कदम रखा। फाइनल में इस जोड़ी का सामना चीन के ली जुन हुई और लियू यू चेन की जोड़ी से होगा। चीन की जोड़ी ने जापान के हिरोयुकी एंडो और युटा वाटानाबे को 21-13, 22-20 से मात दी।

मैच जीतने के बाद चिराग ने कहा, मुझे लगता है कि हम दोनों पहले से कहीं ज्यादा शांत हुए हैं और यह बहुत बड़ा सुधार है। दूसरे गेम में हमारे पास दो मैच प्वाइंट थे। हम निर्णायक अंक को काफी आसानी से अपने नाम करने में सफल रहे क्योंकि हम धैर्य के साथ खेल रहे थे। हम अंक लेने की जल्दबाजी में नहीं थे। उन्होंने कहा, मैच का आखिरी अंक सबसे अहम था क्योंकि सेमीफाइनल में शिन/को की जोड़ी को हराना आसान बात नहीं है क्योंकि वह लोग ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें हमने अतीत में अच्छा करते हुए देखा है।

रैंकीरेड्डी ने कहा, हम अपने प्रदर्शन से काफी खुश हैं। हम शांत रहते हुए धैर्य के साथ सकारात्मक सोच रखकर खेल रहे हैं और इससे हमें काफी मदद मिल रही है। हमें अपने आप पर विश्वास है कि हम कल (रविवार को फाइनल में) अच्छा खेलेंगे और जीतेंगे। हम अपने पहले फाइनल के लिए उत्साहित हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे और भारत को गर्व करने का मौका देंगे।

इस टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और सिर्फ पुरुष युगल में ही भारत फाइनल में जगह बना सका है। सायना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप, किदाम्बी श्रीकांत जैसे भारत के दिग्गज एकल खिलाड़ी शुरुआती दौर में ही हार कर बाहर हो गए थे।