रैना, इरफान की चाहत, टी-20 लीग में गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों को खेलने की मंजूरी दे बीसीसीआई

BCCI approves Raina, Irrfan to play non-contracted players in T20 league
रैना, इरफान की चाहत, टी-20 लीग में गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों को खेलने की मंजूरी दे बीसीसीआई
रैना, इरफान की चाहत, टी-20 लीग में गैर-अनुबंधित खिलाड़ियों को खेलने की मंजूरी दे बीसीसीआई

नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस)। भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान और बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि बीसीसीआई को उन खिलाड़ियों जिनका अनुबंध राष्ट्रीय टीम के साथ नहीं है, उन्हें विदेशी लीगों में खेलने के लिए अनुमति दे देनी चाहिए।

पठान ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है वहीं रैना अभी भी राष््रठीय टीम में वापसी की आस लगाए बैठे हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच जुलाई-2018 में खेला था।

रैना ने पठान के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, मुझे उम्मीद है कि बीसीसीआई आईसीसी और फ्रेंचाइजियों के साथ मिलकर इस बात को लेकर रणनीति बनाएगी कि जो खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम से अनुबंधित नहीं हैं उन्हें बाहर खेलने की मंजूरी दी जाए। कम से कम हमें दो अलग-अलग विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति तो मिल ही सकती है। अगर हम विदेशी लीगों में अच्छा कर सके तो यह हमारे लिए अच्छा होगा। काफी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने इन लीगों में खेल कर वापसी की है।

पठान इस सीजन जम्मू एवं कश्मीर टीम के कोच थे। उन्होंने कहा कि जब जम्मू एवं कश्मीर का प्रस्ताव आया तो उनके पास तीन लीगों के प्रस्ताव थे।

पठान ने कहा, जब जम्मू एवं कश्मीर टीम ने मुझसे बात की थी तब मेरे पास तीन लीग के प्रस्ताव थे। मैं पहली टीम का नाम नहीं लूंगा मैंने उन्हें साफ मना कर दिया था। दूसरा प्रस्ताव कैरिबियन प्रीमियर लीग से था। मेरे हाथ में करार था बस मुझे मंजूरी लेनी थी और संन्यास लेना था। तीसरा प्रस्ताव टी-10 लीग से था। मुझे सिर्फ संन्यास की घोषणा करनी थी। मैं उस समय नियमों को समझने के लिए बीसीसीआई के चक्कर लगा रहा था। लेकिन मुझे लगा कि जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट की सेवा करने से बेहतर कुछ नहीं है।

Created On :   9 May 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story