दैनिक भास्कर हिंदी: न्यू एनबीए जी लीग टीम के मुख्य कोच बने ब्रायन शॉ

June 10th, 2020

हाईलाइट

  • न्यू एनबीए जी लीग टीम के मुख्य कोच बने ब्रायन शॉ

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। पांच बार के एनबीए चैंपियन और करीब 30 वर्षों का अनुभव रखने वाले ब्रायन शॉ को न्यू एनबीए जी लीग टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। 2020-21 सीजन में शॉ के मार्गदर्शन में जो नई टीमें पदार्पण करेंगी, उनमें साइगनस जेलन ग्रीन, इसायाह टॉड, डायशेन निक्स और काई सोटो शामिल हैं। ये टीमें अपने पेशेवर करियर की शुरूआत करने जा रही है। टीम किसी भी मौजूदा एनबीए जी लीग फ्रेंचाइजी या एनबीए टीम से असंबद्ध रहेगी।

एनबीए जी लीग के अध्यक्ष शरीफ अब्दुर रहीम ने कहा, एनबीए खिलाड़ी और एक कोच के रूप में ब्रायन का अनुभव और सफलता उन्हें नई एनबीए जी लीग टीम का नेतृत्व करने के लिए पहली स्वाभाविक पसंद बनाती है। शॉ ने कहा, न्यू एनबीए जी लीग का मुख्य कोच चुने जाने को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। मेरे करियर के लिए यह एक अलग और नई चुनौती है और मैं इसके लिए तैयार हूं।

एनबीए जी लीग से जुड़ने से पहले शॉ 2013 से 15 सीजन तक डेनवर नगेटस के लिए अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा वह 2011 और 2013 सीजन में इंडियाना पेसर्स का मुख्य कोच रह चुके हैं। वहीं, 2016 से 2019 तक वह लॉस एंजेलिस लेकर्स के भी कोच रह चुके हैं। एक एनबीए खिलाड़ी के रूप में शॉ का 14 साल का करियर काफी सफल रहा है।