PAK के साथ क्रिकेट खेलना है या नहीं सरकार तय करे : धोनी

Dhoni comment on india pakistan cricket relationship at baramulla kashmir
PAK के साथ क्रिकेट खेलना है या नहीं सरकार तय करे : धोनी
PAK के साथ क्रिकेट खेलना है या नहीं सरकार तय करे : धोनी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि पाक के साथ हमें क्रिकेट खेलना है या नहीं ये सरकार तय करेगी। धोनी ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि क्रिकेट के जरिए कश्मीर में शांति लाई जा सकती है। धोनी शनिवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उड़ी शहर पहुंचे थे। जहां उन्होंने कश्मीर के युवा क्रिकेटरों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान पूर्व कप्तान ने युवा क्रिकेटरों को फिटनेस पर ध्यान देने की सलाह दी। धोनी ने कहा, युवाओं को मुख्यधारा में शामिल करने के लिए अच्छी शिक्षा और रोजगार के पर्याप्त मौके होने भी जरूरी है।

उनकी मुलाकात का वीडियो सेना के चिनार कोर्प्स ने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, "लेफ्टिनेंट कर्नल (मानद) महेन्द्र सिंह धोनी उरी शहर के उभरते क्रिकेटरों को फिटनेस मंत्र देते हुए।" इस उपाधि के बाद धोनी ने कहा कि यहां आकर काफी अच्छा लगा और भविष्य में भी परिवार के साथ यहां फिर से आने की कोशिश करूंगा।

मीडिया से बात करते हुए धोनी ने कहा, भारत-पाकिस्तान के बीच अगर क्रिकेट होता है तो ये खेल न रहकर उससे कहीं आगे बढ़ जाता है। उन्होंने कहा इस मामले में सरकार तय करे कि हमें पाक से क्रिकेट खेलना है या नहीं। 

धोनी ने विराट कोहली के बात का समर्थन किया जिसमें कोहली ने कहा था कि टीम को एक सीरीज के बाद दूसरा सीरीज खेलने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पा रहा है। खिलाड़ियों को आराम की सख्त जरूरत है। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते वक्त ऐसा होता है।

बता दें कि महेन्द्र सिंह धोनी को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि मिली हुई है। सेना द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में धोनी कर्नल की यूनिफार्म में नजर आ रहे हैं। वे कश्मीरी क्रिकेटरों को यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि उन्होंने बैडमिंटन, हॉकी और फुटबॉल खेला है। इससे उनकी फिटनेस और बेहतर हुई है। उन्होंने कहा,"हम बड़े ग्राउंड में खेलते थे जहां सीनियर क्रिकेटर भी खेलते थे और जबतक मैच खत्म नहीं होता था हम दौड़ते रहते थे जिससे हमारी फिटनेस अच्छी हुई।"

Created On :   26 Nov 2017 12:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story