comScore

जब धोनी बोले.... बॉल ले लो, वर्ना कहेंगे माही रिटायरमेंट ले रहा

January 19th, 2019 23:16 IST
जब धोनी बोले.... बॉल ले लो, वर्ना कहेंगे माही रिटायरमेंट ले रहा

हाईलाइट

  • महेंद्र सिंह धोनी मैच के बाद काफी खुश नजर आए।
  • मैच के बाद सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाते वक्त उनके पास मैच के दौरान इस्तेमाल की गई गेंद भी थी।
  • धोनी ने बैटिंग कोच बांगर को गेंद लौटाते हुए कहा, 'बॉल ले लो, नहीं तो बोलेंगे माही रिटायरमेंट ले रहा है।'

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैच के बाद काफी खुश नजर आए। मैच के बाद सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाते वक्त उनके पास मैच के दौरान इस्तेमाल की गई गेंद भी थी। जिसे वह याद के तौर पर ले जा रहे थे। तभी उन्हें कुछ याद आया और कोच संजय बांगर को गेंद थमाते हुए कहा, बॉल रख दो वर्ना रिटायरमेंट की खबरें आ जाएंगी। दरअसल पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भी उन्होंने गेंद रख ली थी। जिससे मीडिया में उनके रिटायर होने को लेकर काफी विवाद हुआ था।

मैच जीतने के बाद धोनी सबसे हाथ मिलाते हुए बैटिंग कोच बांगर के पास पहुंचे और गेंद थमाते हुए मजाकिया अंदाज में कहा, 'बॉल ले लो, नहीं तो बोलेंगे माही रिटायरमेंट ले रहा है।' धोनी का यह वीडियो काफी वायरल भी हो रहा है। बता दें कि पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम वनडे में धोनी ने अंपायर से बॉल मांगा था। उसके बाद से यह अटकलें लगाई जा रही थी कि धोनी संन्यास लेने जा रहे हैं। 

इसके बाद इस विकेटकीपर बल्लेबाज को सफाई भी देनी पड़ी थी। माही ने कहा था, 'मैंने वह बॉल स्विंग परखने के लिए मांगा था। मुझे यह जानना था कि हमारे गेंदबाजों को स्विंग हासिल क्यों नहीं हो सका। हमें अगले साल वहां वर्ल्डकप खेलना है और यह जानना जरूरी था। इसी वजह से मैंने अंपायर से बॉल मांगी। इसमें मेरे संन्यास लेने जैसी कोई बात नहीं।

गौरतलब है कि धोनी ने मेलबर्न में खेले गए तीसरे और फाइनल वनडे में 114 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 87* रन बनाए। इसके अलावा पहले वनड में उन्होंने 51 रन बनाए थे। जबकि दूसरे वनडे में 55 रन बनाकर नाबाद रहे थे और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। धोनी भारती की ओर से इस सीरीज में 193 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। बेहतरीन प्रदर्शन के लिए धोनी को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया। 

कमेंट करें
a9OT4