comScore

फेडरर ने 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर नडाल को दी बधाई

October 13th, 2020 10:33 IST
फेडरर ने 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर नडाल को दी बधाई

हाईलाइट

  • फेडरर ने 20वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर नडाल को दी बधाई

डिजिटल डेस्क, पेरिस। स्पेन के राफेल नडाल ने सर्बिया के नोवाक जोकोविच को फ्रेंच ओपन के फाइनल में मात दे अपना 20वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता और इसी के साथ उन्होंने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की बराबरी कर ली। दोनों के नाम अब 20-20 ग्रैंड स्लैम हो गए हैं। नडाल ने रविवार को जोकोविच को 6-0, 6-2, 7-5 से से मात दे अपना 13वां फ्रेंच ओपन खिताब जीता।

फेडरर ने ट्विटर पर लिखा, मेरे दिल में मेरे दोस्त राफा के लिए एक इंसान और एक चैम्पियन के तौर पर हमेशा सम्मान रहा है। वह मेरे सबसे कड़े प्रतिद्वंदी रहे हैं। मुझे लगता है कि हम दोनों ने एक दूसरे को बेहतर होने के लिए प्रेरित किया है। इसलिए मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि मैं उन्हें उनके 20वें ग्रैंड स्लैम जीतने पर बधाई दूं। यह शानदार है कि उन्होंने रोलां गैरो का खिताब 13वीं बार अपने नाम किया, जो खेल में महानतम उपलब्धियों में से एक है। मैं उनकी टीम को भी बधाई देता हूं, क्योंकि कोई भी यह अकेले नहीं कर सकता। मुझे उम्मीद है कि 20 हम दोनों में के करियर में महज एक कदम और है। शानदार राफा, आप इसके हकदार थे।

यह जीत लाल बजरी पर नडाल की बादशाहत को साबित करती है क्योंकि वह फ्रेंच ओपन में सिर्फ दो बार हारे हैं और 100 मैच जीते हैं। किसी और ने नडाल की तरह किसी भी टूर्नार्मेंट में इस तरह से राज नहीं किया। फ्रेंच ओपन के महिला वर्ग का खिताब जीतने वाली इग स्वितेक ने भी नडाल को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, बधाई हो राफेल नडाल। इस अनुभव को आपके साथ साझा करना शानदार है। क्या मैं यह कहने की हकदार हूं।

कमेंट करें
jdqEB