FIFA ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को किया किया सस्पेंड

FIFA suspends the Pakistan Football Federation
FIFA ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को किया किया सस्पेंड
FIFA ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को किया किया सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फीफा ने बुधवार को पाकिस्तान फुटबॉल संघ (पीएफएफ) को निलंबित कर दिया। ये फैसला फीफा ने तीसरे पक्ष की दखलअंदाजी के कारण किया है. फीफा के एक बयान में कहा गया, "ब्यूरो ने इस तथ्य के परिणाम स्वरूप यह फैसला लिया कि पीएफएफ के कार्यालय और खाते न्यायालय द्वारा नियुक्त एक प्रशासक के नियंत्रण में रहेंगे।”  बयान में कहा गया है, “पीएफएफ का निलंबन तभी वापस लिया जाएगा, जब पीएफएफ के कार्यालय और उसके खाते उसे वापस लौटा दिए जाएंगे।”

इस निलंबन के साथ ही फीफा संविधान के अनुच्छेद 13 में दी गई व्यवस्था के अनुसार पीएफएफ के सभी सदस्यता अधिकार समाप्त हो गए हैं। इस निलंबन के कारण पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन और इसके सदस्य या अधिकारी फीफा या एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की ओर से चलाए जाने वाले किसी भी विकास कार्यक्रम, पाठ्यक्रम या प्रशिक्षण से लाभ नहीं ले पाएंगे।

अब पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन के प्रतिनिधि और क्लब की टीमें निलंबन वापस होने तक किसी भी प्रकार की अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसके अतिरिक्त फीफा संविधान के अनुच्छेद 16 के पैरा तीन के अनुसार, निलंबन अवधि के दौरान दूसरे सदस्य संघ फीफा के साथ कोई खेल करार नहीं कर पाएंगे।

 

 


 

Created On :   11 Oct 2017 5:53 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story