नायर को टीम में शामिल नहीं करने पर भड़के हरभजन, कहा- रहस्यमयी है टीम सेलेक्शन

harbhajan singh slammed msk prasad led selection committee for not selecting karun nair against west indies
नायर को टीम में शामिल नहीं करने पर भड़के हरभजन, कहा- रहस्यमयी है टीम सेलेक्शन
नायर को टीम में शामिल नहीं करने पर भड़के हरभजन, कहा- रहस्यमयी है टीम सेलेक्शन
हाईलाइट
  • भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एमएसके प्रसाद और टीम सेलेक्शन कमेटी को फटकार लगाई है।
  • सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए नायर को भारतीय टीम से हटा दिया था।
  • हरभजन ने टीम इंडिया के सेलेक्शन को एक रहस्य बताते हुए कहा कि इसे निश्चित तौर पर हल करने की जरूरत है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सेलेक्शन कमेटी और इसके चीफ एमएसके प्रसाद पर करुण नायर को शामिल न करने को लेकर निशाना साधा है। हरभजन ने टीम इंडिया के सेलेक्शन को एक रहस्य बताते हुए कहा कि इसे निश्चित तौर पर हल करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रसाद की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी का टीम सेलेक्शन और उसके लिए अपनाए गए मापदंड को वह समझने में अक्षम हैं। बता दें कि सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए नायर को भारतीय टीम से हटा दिया है। नायर को इंग्लैंड दौरे पर भी पांच टेस्ट मैचों में भी बेंच पर बिठाया गया था।

हरभजन ने मंगलवार को एक इंटरव्यू में कहा, "तीन महीने तक अंतिम 15 में शामिल रहने के बाद भी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में चयन न किया जाना वाकई रहस्य का विषय है। बेंच पर बैठा खिलाड़ी इतना बुरा कैसे हो सकता है कि वह टीम में बने रहने के लायक भी नहीं है? मेरा विश्वास करो, सेलेक्शन कमेटी की सोच को समझना मेरे बूते से बाहर है। मुझे तरस आता है नायर पर जो सहवाग के बाद भारत के एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने ट्रिपल सेंचुरी लगाई है।"

हरभजन ने कहा, "मुझे अलग-अलग खिलाड़ियों के लिए नियमों के अलग-अलग सेट मिलते हैं। कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें सफल होने के लिए कई मौके दिए जाते हैं, जबकि दूसरों को असफल होने का मौका भी नहीं मिलता है। किसी खिलाड़ी को चुनने का यह पैमाना उचित नहीं है। क्या होगा यदि हनुमा विहारी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में विफल हो जाए? हालांकि मैं किसी भी खिलाड़ी के लिए ऐसा कुछ नहीं चाहूंगा। मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं, लेकिन यदि विहारी परफॉर्म नहीं कर पाते हैं तो आप नायर को वापस बुलाएंगे। यह सोचने वाली बात है कि क्या वह ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए मेंटली तैयार हो पाएंगे।"

टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन ने कहा, "मेरा सवाल यह है कि क्या टीम सेलेक्टर्स इंग्लैंड सीरीज़ के लिए नायर का नाम देते वक्त कप्तान कोहली को मनाने में सक्षम हुए थे या नहीं? अगर नहीं हुए, तो उन्होंने टीम मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए गंभीरता से विचार क्यों नहीं किया? मैं उम्मीद करता हूं कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम चुनने से पहले सभी पहलुओं को देखने के बाद ही टीम सेलेक्ट किया जाएगा।" इससे पहले हरभजन ने एक ट्वीट कर रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में नहीं चुने जाने पर भी सवाल उठाया था। 

नायर ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में की थी। इसी सीरीज के चेन्नई में खेले गए तीसरे टेस्ट में नायर ने नाबाद 303 रन बनाए थे। नायर ने तब से लेकर अब तक केवल तीन टेस्ट खेले हैं। अंतिम 15 में सेलेक्ट होने के बावजूद वह मार्च 2017 से अभी तक एक भी मैच में अंतिम-11 में नहीं शामिल किये गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद, नायर को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के लिए शामिल नहीं किया गया था। उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए अंतिम-15 में शामिल किया गया था, लेकिन अंतिम-11 में नहीं लिया गया। जुलाई में नायर इंडिया-A की ओर से इंग्लैंड दौरे पर गए थे।
 

Created On :   2 Oct 2018 4:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story