क्रिकेट: 3टीसी कप में किंगफिशर्स टीम के कप्तान होंगे हेंड्रिक्स

Hendrix to captain the Kingfisher team in 3 TC Cup
क्रिकेट: 3टीसी कप में किंगफिशर्स टीम के कप्तान होंगे हेंड्रिक्स
क्रिकेट: 3टीसी कप में किंगफिशर्स टीम के कप्तान होंगे हेंड्रिक्स
हाईलाइट
  • 3टीसी कप में किंगफिशर्स टीम के कप्तान होंगे हेंड्रिक्स

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। रीजा हेंड्रिक्स शनिवार से सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेले जाने वाले 3टीसी सॉलिडॉरिटी कप में किंगफिशर्स टीम के कप्तान होंगे। वह हेनरिक क्लासेन की जगह लेंगे। इससे पहले, सॉलिडॉरिटी कप में किंगफिशर्स टीम का नेतृत्व तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को करना था, लेकिन उनके परिवार में किसी सदस्य के निधन हो जाने के कारण रबाडा ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था और फिर क्लासेन को टीम का कप्तान बनाया गया था।

कप्तान को बदलने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि तेज गेंदबाज लुंगी एनगिदी और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन करने का फैसला किया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने अपने एक बयान में कहा कि मूवमेंट को सपोर्ट करने को ध्यान में रखकर ही हेंड्रिक्स को कप्त़ान बनाया गया है।

सीएसए ने कहा, यह फैसला आयोजकों द्वारा मान्यता दिए जाने और परिवर्तन के मामलों में बात चलने के महत्व को स्वीकार किया करने के बाद किया गया। साथ ही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की अपनी नीतियों और ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के ²ढ़ रुख और समर्थन का नेतृत्व किया। वहीं, काइटस टीम की कप्तानी क्विंटन डी कॉक जबकि ईगल्स टीम की कप्तानी अब्राहम डीविलियर्स करेंगे।

 

Created On :   17 July 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story