comScore

भविष्य में अलग होंगे हॉकी टूर्नामेंट : एफआईएच

May 21st, 2020 09:58 IST
भविष्य में अलग होंगे हॉकी टूर्नामेंट : एफआईएच

हाईलाइट

  • भविष्य में अलग होंगे हॉकी टूर्नामेंट : एफआईएच

डिजिटल डेस्क, लुसाने। अंतर्राष्ट्रीय ह़ॉकी महासंघ (एफआईएच) ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय हॉकी का तुरंत लौटना मुमकिन नहीं है। एफआईएच ने कहा है कि ट्रेनिंग या खेल पर वापस लौटने को लेकर सावधानी बरतनी होगी ताकि किसी भी तरह के संक्रमण को फैलने से रोका जाए।

कोरोनावायरस के कारण एफआईएच प्रो लीग मार्च के मध्य से रुकी हुई है और इसे अब 2021 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। एफआईएच ने हालांकि मंगलवार को खेल की वापसी के लिए पांच सूत्री प्रक्रिया जारी की है। एफआईएच ने एक बयान में कहा, शुरुआत जो नीदरलैंड्स और बेल्जियम में देखी गई है वो सावधानी पूर्वक ट्रेनिंग के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने के साथ हुई है।

उन्होंने कहा, अगला कदम, क्षेत्रीय टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। इसके बाद पड़ोसी देशों में यातायात शुरू होगा और फिर अंतत: एक बार जब इस बीमारी की वैक्सीन आ जाएगी तब हालात सामान्य होने की उम्मीद की जा सकती है। एफआईएच ने हालांकि कहा है, इन स्टेज को कब तक हासिल किया जाएगा इस बात की कोई समय सीमा नहीं है और यह हर देश के लिहाज से अलग होगी।

उन्होंने कहा, हां एक बात में बिल्कुल शक नहीं है कि भविष्य में टूर्नामेंट काफी अलग होंगे। जब टूर्नामेंट शुरू होंगे तो आयोजक सुरक्षा मपदंडों को लागू करने को लेकर चिंतित होंगे ताकि हॉकी और प्रशंसकों को सुरक्षित रखा जाए।

कमेंट करें
y6Ct5