वर्ल्डकप को लेकर ICC की मीटिंग आज, भारत-पाक मैच को लेकर हो सकती है चर्चा

ICC meeting to be held in Dubai, discussions on India-pak match
वर्ल्डकप को लेकर ICC की मीटिंग आज, भारत-पाक मैच को लेकर हो सकती है चर्चा
वर्ल्डकप को लेकर ICC की मीटिंग आज, भारत-पाक मैच को लेकर हो सकती है चर्चा
हाईलाइट
  • BCCI पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप में होने वाले मैच को बहिष्कार करने का मुद्दा उठा सकता है।
  • ICC के मुख्य अधिकारियों की बैठक बुधवार को दुबई में होगी।
  • पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की चौतरफा आलोचना हो रही है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के मुख्य अधिकारियों की बैठक बुधवार को दुबई में होगी। इस दौरान भारत, पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्डकप में होने वाले मैच को बहिष्कार करने का मुद्दा उठा सकता है। हालांकि ICC ने इस मुद्दे पर बात किसी भी तरह की चर्चा करने से इनकार कर दिया था। बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की चौतरफा आलोचना हो रही है। पाक कलाकारों को बॉलीवुड में काम करने से बैन कर दिया गया है। 

ICC ने कहा था कि चीफ एग्जीक्यूटिव मेंबर्स की इस मीटिंग में वर्ल्डकप और उसको लेकर की जा रही सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा का जाएगी। इस मीटिंग को लेकर BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि "वर्ल्डकप इस बार इंग्लैंड में होना है। इसको लेकर 100 दिन से कम समय बाकी रह गया है। ऐसे में ICC चाहता है कि सभी देश इसको लेकर किए गए इंतजाम के बारे में जान लें। हालांकि भारत-पाक मैच को लेकर कोई बात होगी, इसके बहुत कम आसार हैं। ICC चाहता है कि यह एक राजनीतिक मामला है और इसे उसी प्रकार निपटाया जाना चाहिए।"

इससे पहले कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स चीफ विनोद राय ने कहा था कि पाकिस्तान को क्रिकेटिंग नेशन के तौर पर बैन कर देना चाहिए। यही सबसे सही उपाय है। यह मामला दुबई में होने वाली ICC के मुख्य अधिकारियों की बैठक में भी आधिकारिक तौर पर शामिल किया जाएगा। मैं पाक क्रिकेट को बैन करने के लिए सभी सदस्य राष्ट्र से समर्थन लेने की कोशिश करूंगा। इसे सिर्फ एक मैच के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए, बल्कि इसे भविष्य को भी ध्यान में रखकर सोच जाना चाहिए।

बता दें कि पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाक द्वारा संरक्षित जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के बाद BCCI द्वारा वर्ल्डकप में पाक के साथ न खेलने को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं। शुक्रवार को BCCI और COA के बीच ICC वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर मीटिंग भी हुई थी। हालांकि COA ने इसपर कोई फैसला नहीं लेते हुए इसका फैसला सरकार पर छोड़ दिया है। इस दौरान BCCI ने ICC को एक पत्र भी लिखा। इसमें उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी।

30 मई से शुरू हो रहे ICC वर्ल्डकप में भारत और इंग्लैंड को ट्रॉफी का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इस बार वर्ल्डकप राउंड रॉबिन फॉर्मेट पर खेला जाएगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान एक दूसरे से 16 जून को भिड़ेंगे। ऐसे में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के साथ न खेलने पर ICC, BCCI को बैन भी कर सकती है। भारत का पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका से होगा।


 

Created On :   26 Feb 2019 3:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story