Hockey Champions Trophy : भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया

India beat Pakistan by 4-0 in hockey champions trophy 2018 
Hockey Champions Trophy : भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया
Hockey Champions Trophy : भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया

डिजिटल डेस्क, ब्रेडा। हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2018 में भारत ने जीत के साथ शानदार शुरुआत की है। टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने तीन बार की चैंपियन पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त दी है। भारत की ओर से रमनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह और ललित ने यह गोल दागे।

ब्रेडा में खेले गए इस मैच में 6वीं रैंक वाली भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंदी और 13वीं रैंक वाली पाकिस्तान को जबरदस्त मात दी। मैच के पहले क्वार्टर में पाकिस्तान ने अटैकिंग खेल दिखाया। मैच के 5वें मिनट में भारतीय फॉरवर्ड खिलाड़ी सुनील बॉल लेकर आगे बढ़े पर पाकिस्तानी डिफेंडर्स ने उन्हें ब्लॉक कर दिया। मैच के 14वें मिनट में भारत को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला पर ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह उसे गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। पहला क्वार्टर गोल रहित रहा।

मैच के दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने डिफेंस को मजबूत करते हुए पकिस्तान को एक भी अटैक नहीं करने दिया। मैच के 26वें मिनट में रमनदीप सिंह ने शानदार गोल कर भारत को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे क्वार्टर के बाद भारत 1-0 से आगे थी। मैच के तीसरे क्वार्टर में भी भारत ने अटैक जारी रखा।

मैच के चौथे क्वार्टर में 54वें मिनट में भारत के 17 साल के दिलप्रीत सिंह ने पकिस्तान के गोलकीपर को छकाते हुए गोल दागा। इस गोल के बाद पाकिस्तान दबाव में आ गई। पाकिस्तान ने मैच ख़त्म होने से 5 मिनट पहले अपने गोलकीपर इमरान बट को सब्स्टिट्यूट कर एक फॉरवर्ड को भेजा। पाकिस्तान का यह निर्णय भी गलत साबित हुआ, जब 57वें मिनट में भारत के मनदीप सिंह ने बिना गोलकीपर वाले पाकिस्तानी खेमे पर धावा बोलते हुए गोल किया। इसके बाद मैच ख़त्म होने से कुछ सेकंड पहले ललित उपाध्याय ने गोल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया। इस तरह भारत ने पाकिस्तान को हराकर जीत से शुरुआत की। भारत टूर्नामेंट का अगला मैच 24 जून को अर्जेंटीना के खिलाफ खेलेगा।

 

 

Created On :   23 Jun 2018 3:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story