एशिया कप : बांग्लादेश को 7-0 से रौंदकर अपने पूल में टॉप पर पहुंचा भारत

India crush Bangladesh 7-0 in Asia Cup hockey
एशिया कप : बांग्लादेश को 7-0 से रौंदकर अपने पूल में टॉप पर पहुंचा भारत
एशिया कप : बांग्लादेश को 7-0 से रौंदकर अपने पूल में टॉप पर पहुंचा भारत

डिजिटल डेस्क, ढाका। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मेजबान बांग्लादेश को शुक्रवार को हुए मुकाबले में 7-0 से रौंद कर एकतरफा जीत दर्ज की। इससे पहले के मुकाबले में उसने जापान को 5-0 से हराया था। लगातार जीत के जोश से लबरेज भारतीय दल ने एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में अपना विजय अभियान जारी रखा है। इसके साथ ही भरतीय टीम पूल तालिका में पहले स्थान पर जा पहुंची है। भारत अब पूल ए में अपना अगला मैच 15 अक्टूबर को अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा।

बांग्लादेश के काम नहीं आई घरेलू परिस्थिति
बांग्लादेश टीम को घरेलू दर्शक प्रोत्साहित कर रहे थे। लेकिन यह उत्साहवर्धन उसके काम नहीं आया। बांग्लादेश की टीम ने आक्रामक शुरूआत करते हुए मुकाबले में बढ़त हासिल करने की बहुत कोशिश की लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने सभी स्तरों पर उससे बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए उसके सभी प्रयासों को बेकार कर दिया। भारतीय खिलाड़ी गुरजंत सिंह ने मुकाबले के सातवें मिनट में पहला गोल किया तो फिर यह सिलसिला चल पड़ा। 

भारतीयों ने शुरू से किया अच्छे खेल का प्रदर्शऩ
सातवें मिनट में ही गुरजंत को दायीं तरफ से अमित रोहिदास का पास मिला जिसे उन्होंने आसानी से गोल में बदल दिया। आकाशदीप को इसके तुरंत बाद गोल करने का मौका मिला लेकिन वह चूक गए। उन्हें एक और मौका खेल के दसवें मिनट में मिला। इस बार एसवी सुनील के शानदार पास को गोल में बदलने में उन्होंने कोई गलती नहीं की। इसके तीन मिनट बाद खेल के 13वें मिनट में ललित उपाध्याय ने बांग्लादेश के गोलकीपर अबू निप्पन को छकाकर भारत के लिए तीसरा और इस टूर्नमेंट में अपना दूसरा गोल किया। 

मध्यपंक्ति की मजबूती से मिली बढ़त
मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अपनी तेजी, कौशल और मध्यपंक्ति में अच्छी तरह से पास देकर बांग्लादेश पर लगातार दबाव बनाए रखा। खेल के 20वें मिनट में गुरजंत सिंह ने बाएं छोर से मूव बनाया और गेंद रोहिदास को सौंपी जिसने उसे गोल में डालने में कोई गलती नहीं की। इसके एक मिनट बाद भारत को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन हरमनप्रीत सिंह के ड्रैग फ्लिक को बांग्लादेशी रक्षकों ने सफलतापूर्वक रोक लिया। 28वें मिनट में भारत को पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिसे गोल में बदलने में हरमनप्रीत ने कोई गलती नहीं की। मध्यांतर तक भारत ने 5-0 की बढ़त बना ली थी। 

गलतियां न होतीं, तो जीत का अंतर होता और ज्यादा
तीसरे क्वॉर्टर के दूसरे मिनट में भारत को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन युवा ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार उस पर गोल नहीं कर पाए। इसके बाद भी भारत को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन इसका भारतीय खिलाड़ी फायदा नहीं उठा पाए। भारत ने तीसरे क्वॉर्टर में कुछ मौके बनाये लेकिन इस दौरान बांग्लादेशी गोलकीपर ने अच्छा प्रदर्शन किया। भारत ने चौथे क्वॉर्टर के शुरू में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। यहां पर भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। वरुण ने गेंद रमणदीप सिंह की तरफ बढ़ाई जिन्होंने भारत की तरफ से छठा गोल दागा। भारत ने अगले मिनट में ही दसवां पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और इस बार हरमनप्रीत ने उसे गोल में बदल दिया। 

Created On :   13 Oct 2017 5:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story