अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 2 रन से हराया

india vs bangladesh u19 asia cup semi final match win by 2 runs
अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 2 रन से हराया
अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 2 रन से हराया
हाईलाइट
  • अंडर-19 एशिया कप के एक रोमांचक में सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को दो रन से हरा दिया।
  • इसके बाद बांग्लादेश की पूरी टीम 10 रन के अंदर ढ़ह गई
  • गुरुवार को खेले गए इस मैच में बांग्लादेश को जीतने के लिए 48 गेंदों में 12 रन चाहिए थे।

डिजिटल डेस्क, ढ़ाका। अंडर-19 एशिया कप के एक रोमांचक मैच में सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 2 रन से हरा दिया। गुरुवार को खेले गए इस मैच में बांग्लादेश को जीतने के लिए 48 गेंदों में 12 रन चाहिए थे, जबकि टीम के तीन विकेट बचे हुए थे। इसके बाद बांग्लादेश की पूरी टीम 10 रन के अंदर ढह गई और इस तरह भारत ने यह मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अब भारत अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमों के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी।

भारतीय टीम 172 पर सिमटी
बांग्लादेश के ढ़ाका में चल रहे इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने भारत के इस निर्णय को गलत साबित करते हुए तीन रन के कुल स्कोर पर पहला विकेट गिरा दिया। हालांकि इसके बाद यशस्वी जयसवाल (37 रन) और अनुज रावत (35 रन) ने संभल कर खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश के हृदोय ने अनुज को आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। अनुज के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने आठ रन के अंदर तीन विकेट खो दिए। इसके बाद आयुष बदोनी (28 रन) और समीर चौधरी (36 रन) ने पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। हालांकि इन दोनों के आउट होते ही पूरी टीम 172 पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से शरीफुल इस्लाम ने तीन, जबकि मृत्युंजय चौधरी, रियाशद हुसैन और तौहिद ह्दोय ने दो-दो विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश को 10 ओवर में चाहिए थे 26 रन
इसके जवाब में बांग्लादेश के टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने 21 रन के स्कोर पर अपने दोनों ओपनर खो दिए। इसके बाद भी टीम संभल नहीं सकी और देखते ही देखते टीम का स्कोर 65 रन पर पांच विकेट हो गया। हालांकि इसके बाद शमिम हुसैन (59 रन) और अकबर अली (45 रन) ने बांग्लादेश की पारी को संभालते हुए छठे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी निभाई। एक वक्त लग रहा था कि बांग्लादेश यह मैच आसानी से जीत जाएगा, लेकिन 36वें ओवर में अकबर अली आउट होकर चलते बने। इसके तुरंत बाद बांग्लादेश ने एक और विकेट खो दिया और टीम का स्कोर 40 ओवर में सात विकेट पर 147 रन हो गया। इसके बाद बांग्लादेश को जीतने के लिए 60 गेंदों में 26 रन चाहिए थे और दूसरी तरफ अर्धशतक जमा चुके शमिम मौजूद थे। ऐसा लग रहा था भारत का एशिय कप का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा, लेकिन कहते हैं ने क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है। भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम को 170 रन पर समेट दिया। भारत के लिए मोहित जांगड़ा और सिद्धार्थ देसाई ने तीन-तीन विकेट लिए।

Created On :   4 Oct 2018 4:25 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story