WWC T20 : हरमनप्रीत का शानदार शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया

india women vs new zealand match live score in icc womens world t20 2018
WWC T20 : हरमनप्रीत का शानदार शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया
WWC T20 : हरमनप्रीत का शानदार शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को 34 रन से हराया
हाईलाइट
  • 6th icc womens world t20 2018 के पहले मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं
  • भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 20 ओवर में 195 रन का टारगेट सेट किया।
  • भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया

डिजिटल डेस्क, गयाना। वेस्ट इंडीज में शुक्रवार से शुरू हुए 6th icc womens world t20 2018 के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 34 रन से करारी शिकस्त दी है। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 195 रन का टारगेट सेट किया था। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर महज 160 रन ही बना सकी। भारतीय टीम की ओर से कप्तान हरमनप्रीत ने 103 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। इसके लिए हरमनप्रीत को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 195 रन का टारगेट सेट किया था। यह टारगेट आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य था। जीत के इरादे से मैदान में उतरी न्यूजीलैंड टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर महज 160 रन ही बना सकी। टीम की ओर से सुजी बेट्स ने 67 और केटी मार्टिन ने 39 रन की पारी खेली। इनके अलावा कोई भी कीवी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका।

भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए दयालान हेमलता और पूनम यादव ने 3-3 विकेट झटके। दयालान भारत की ओर से पहला टी20 मैच खेल रहीं थीं। इनके अलावा राधा यादव को 2, जबकि अरुंधती रेड्डी को 1 विकेट हासिल हुआ।

कप्तान हरमनप्रीत की शानदार शतकीय पारी
इससे पहले टूर्नामेंट के पहले मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। शुरुआत में भारत का फैसला गलत लगने लगा, जब न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी शुरुआत खराब हुई थी। भारत ने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (2), तानिया भाटिया (9) और हेमलता भाटिया (15) को मिलाकर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत (103) और रॉड्रिगुएस (59) ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 134 रन की शतकीय पार्टनरशिप करते हुए टीम को संभाला। भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 194 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत ने टीम के लिए 51 गेंद पर 103 रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में कप्तान ने 7 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के लगाए। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से लिया टैहुहु ने 2 विकेट चटकाए, जबकि लेग कैसपर्क, सोफी डेविने और जेस वैटकिन को 1-1 विकेट मिला।

बता दें कि भारत की छह खिलाड़ी पहली बार विश्‍वकप में भाग ले रही हैं। पिछले पांच विश्‍व टी20 में भारत कभी फाइनल में नहीं पहुंच पाया। वह 2009 और 2010 में सेमीफाइनल में पहुंचा था। यह पहला अवसर है, जबकि महिला विश्‍व टी20 पुरुषों से अलग आयोजित किया जा रहा है।

भारतीय टीम : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), जेमिमाह रोड्रिकुएस, दयालन हेमलता, मिताली राज, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, राधा यादव, पूनम यादव और अरुंधति रेड्डी।

न्यूजीलैंड टीम : एमी सैटर्थवेट (कप्तान), सूजी बेट्स, अन्ना पीटरसन, सोफी डेविने, कैटे मार्टिन, मैडी ग्रीन, लेग कैसपर्क, जेस वैटकिन, हैली जेनसेन, एमेलिया केर और लिया टैहुहु।

Created On :   9 Nov 2018 4:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story