HWL फाइनल्स में भारत की उम्मीदें खत्म, सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने हराया

indian hockey team match loss from argentina in world hockey league 2017
HWL फाइनल्स में भारत की उम्मीदें खत्म, सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने हराया
HWL फाइनल्स में भारत की उम्मीदें खत्म, सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने हराया

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स (HWL) के सेमीफाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने मेजबान भारत को 1-0 से हरा दिया। इस हार के साथ अर्जेंटीना लीग के फाइनल में पहुंच गया है, तो वहीं भारतीय टीम बाहर हो गई है। अर्जेंटीना की तरफ से एक मात्र और निर्णायक गोल गोंजालो पेइलाट द्वारा 17वें मिनट में किया गया।

भारतीय टीम भले ही इस हार के साथ बाहर हो गई हो, लेकिन इस मैच में भारत ने ओलम्पिक चैम्पियन अर्जेंटीना को कड़ी टक्कर देते हुए मुश्किल में डाल दिया था। मैच में दोनों टीमों ने सधी हुई शुरुआत की और एक दूसरे को रोके रखा। अर्जेंटीना और भारत दोनों ही पहले क्वार्टर में ज्यादा अच्छे मौके नहीं बना पाईं, लेकिन दूसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना की मेहनत रंग लाई और उसने 1-0 की बढ़त ले ली। 17वें मिनट में अर्जेंटीना को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे गोंजालो ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।

इससे आगे बढ़ते हुए भारत ने गोल करने की कोशिशें जारी रखीं। 24वें मिनट में उसे मौका भी मिला, लेकिन अर्जेंटीना की रक्षापंक्ति ने उसे गोल करने नहीं दिया। मेहमान टीम इस क्वार्टर में लगातार भारत पर हावी रही। दूसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में आकाशदीप ने गोल करने प्रयास किया, हालांकि वह अहम समय गेंद को ही अंदर नहीं डाल पाए और भारत के पास से गोल करने का एक और मौका निकल गया। तीसरे क्वार्टर के 35वें मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे रूपिंदर गोलपोस्ट के ऊपर खेल बैठे। भारत को तुरंत एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला। इस बार भी मेजबान बराबरी का गोल दागने से चूक गई।

आखिरी 5 मिनट में भारत ने मैच को बराबरी तक लाने के लिए अपने गोलकीपर आकाश चिकते को बाहर बुला लिया और चिंगलेसाना के रूप में एक और मिडफील्डर मैदान पर उतार दिया, हालांकि कोच शुअर्ड मरेन का यह दाव भी असफल रहा और भारत मैच हार गया।

Created On :   8 Dec 2017 5:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story