IPL 2018 नीलामी : शनिवार से लगेगी खिलाड़ियों की बोली, गंभीर-युवराज पर सस्पेंस

ipl 2018 auction live coverage on tv yuvraj singh gautam gambhir 
IPL 2018 नीलामी : शनिवार से लगेगी खिलाड़ियों की बोली, गंभीर-युवराज पर सस्पेंस
IPL 2018 नीलामी : शनिवार से लगेगी खिलाड़ियों की बोली, गंभीर-युवराज पर सस्पेंस

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के 11वें सीजन की नीलामी 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में शुरू होने वाली है। इस नीलामी में देश और विदेश के कुल 578 खिलाड़ी शामिल होने वाले हैं। IPL 2018 के लिए यह बोली शनिवार सुबह 9 बजे बैंगलोर के रिट्ज- कार्लटन होटल में लगने वाली है। ऑक्शन का लाइव "टीवी टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स 1/hd, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी/hd, स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट, स्टार स्पोर्ट्स तमिल/hd पर होगा।

इस नीलामी के लिए 13 भारतीय खिलाड़ियों का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है, जिनमें से 13 भारतीय हैं। इनमें गौतम गंभीर, युवराज सिंह, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, केदार जाधव, हरभजन सिंह, रॉबिन उथप्पा,दिनेश कार्तिक, मुरली विजय, केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे शामिल है।

16 खिलाड़ियों को मार्की प्लेयर लिस्ट में जगह दी गई है. इसमें आर अश्विन, गौतम गंभीर, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, हरभजन सिंह, युवराज सिंह जैसे भारतीय नाम और क्रिस गेल, बेन स्टोक्स, केन विलियम्सन ग्लेन मैक्सवेल, जो रूट, मिचेल स्टार्क, फाफ डु प्‍लेसिस, किरोनपोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और शाकिब अल हसन शामिल हैं. मार्की प्लेयर होने के नाते नीलामी में इन पर बोली सबसे पहले लगेगी।

जिसमें कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल हैं। सीजन 11 के लिए लगभग एक हजार से अधिक खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए पंजीकरण किया था। सभी खिलाड़ियों को उनके प्रोफाइल के आधार पर 8 स्लैब में रखा गया है। 2 करोड़ के स्लैब में 36 खिलाड़ी शामिल है। जबकि जिन खिलाड़ियों ने आज तक एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, उनका बेस प्राइस 40, 30 और 20 लाख से शुरू होगा।

नीलामी में राइट टू मैच कार्ड पर भी रहेगी नजर
नीलामी के दौरान राइट टू मैच कार्ड के जरिए भी टीम मालिक खिलाड़ियों पर अपना दांव लगाएंगे. आईपीएल सीजन 11 के नए नियम के अनुसार सभी टीमों को कम से कम तीन राइट टू मैच कार्ड का विकल्प मिला है। उदाहरण के लिए जिन टीमों ने रिटेनशन में तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है वो नीलामी में सिर्फ दो राइट टू मैच कार्ड का उपयोग कर पाएगी।

राइट टू मैच कार्ड सभी फ्रेंचाइजियों को दिया गया है. यह उनके पास नीलामी के दौरान बिक चुके अपने पुराने खिलाड़ी को खरीद सकने का मौका होगा। उन्हें इसके लिए खिलाड़ी को खरीदने के लिए नीलामी खत्म होने के बाद लगी सबसे ऊंची बोली की बराबरी करनी होगी।

Created On :   26 Jan 2018 9:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story