IPL 2018 : डीविलियर्स-कोहली की तूफानी पारियां, RCB ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया

IPL 2018 : डीविलियर्स-कोहली की तूफानी पारियां, RCB ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया
हाईलाइट
  • RCB की ओर से डीविलियर्स (72) और कोहली (70) ने दमदार पारियां खेलीं।
  • कैप्टन कोहली और डीविलयर्स ने 118 रन की शानदार साझेदारी करते हुए RCB को जीत की राह दिखाई।
  • दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए IPL-2018 के 45वें मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) को 5 विकेट से हरा दिया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए IPL-2018 के 45वें मुकाबले में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) को 5 विकेट से हरा दिया। RCB की ओर से डीविलियर्स (72) और कोहली (70) ने दमदार पारियां खेलीं। DD द्वारा दिए गए 182 रन के लक्ष्य को RCB ने एक ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया। हालांकि RCB की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। RCB ने महज 18 रन पर ही अपने 2 विकेट खो दिए थे। ओपनर पार्थिव पटेल (6) और मोइन अली (1) जल्द ही पवेलियन लौट गए थे। यहां से कैप्टन कोहली और डीविलयर्स ने 118 रन की शानदार साझेदारी करते हुए RCB को जीत की राह दिखाई।

कोहली (70) 136 रन के कुल योग पर अमित मिश्रा का शिकार बने। उनके बाद मंदीप सिंह (13) और सरफराज खान (11) भी एक के बाद चलते बने। हालांकि डीविलयर्स चौक्के-छक्के उड़ाते रहे। डीविलयर्स ने नाबाद 72 रन की पारी खेली। दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट को 2 और लमिनचाने, हर्षल और अमित मिश्रा को 1-1 विकेट हासिल हुए।

इससे पहले रायल चैलेंजर्स ने टॉस जीतकर पहले दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 181 रन बनाए। दिल्ली की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ (2) अपना विकेट खो बैठे। मैच के तीसरे ही ओवर में जेसन रॉय (12) भी चलते बने। 16 रन पर 2 विकेट खोने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और विकेट कीपर ऋषभ पंत ने DD के लिए 93 रन की शानदार साझेदारी की। 109 रन के कुल योग पर ऋषभ पंत (61) के रूप में दिल्ली का तीसरा विकेट गिरा। स्कोर में 11 रन और जुड़े ही थे कि श्रेयस अय्यर (32) भी चलते बने। यहां से विजय शंकर (21) और अभिषेक शर्मा (46) ने पारी को सम्भाला और दिल्ली को 181 रन तक पहुंचाया। दोनों ही खिलाड़ी नाबाद रहे।

इस जीत के साथ ही RCB के 11 मैचों में 4 जीत के साथ 8 पाइंट हो गए हैं। वहीं दिल्ली के 12 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक ही हैं। दोनों ही टीमें फिलहाल अंकतालिका में सबसे नीचे हैं। दिल्ली क्वालिफाइंग राउंड से बाहर हो गई है, वहीं RCB भी लगभग बाहर होने की स्टेज पर खड़ी है।


प्लेइंग इलेवन :

दिल्ली डेयरडेविल्स :
श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, संदीप लामिछाने, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, जूनियर डाला और ट्रैंट बोल्ट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोइन अली, अब्राहम डिविलियर्स, मंदीप सिंह, कोलिन डी ग्रैंडहोम, सरफराज खान, टिम साउथी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल 

Created On :   12 May 2018 4:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story