दैनिक भास्कर हिंदी: IPL में सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज बने लोकेश राहुल

April 8th, 2018

हाईलाइट

  • मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया।
  • दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ राहुल ने महज 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा।
  • किंग्स इलेवन पंजाब ने दूसरे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा दिया।

डिजिटल डेस्क, मोहाली। मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ राहुल ने महज 14 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। किंग्स इलेवन पंजाब ने दूसरे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को छह विकेट से हरा दिया। इस जीत में लोकेश राहुल का अहम योगदान रहा।

राहुल ने इस फिफ्टी के बाद युसफ पठान और सुनील नारायण का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दोनों ने 15-15 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। उन्होंने आउट होने से पहले 16 गेंदों पर 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें चार छक्के और छह चौके शामिल रहे।

इससे पहले पठान ने 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। वहीं सुनील ने 2017 में कोलकाता के लिए खेलते हुए बेंगलुरु के खिलाफ 50 रन बनाए थे। इसके बाद सुरेश रैना (16 गेंद), क्रिस गेल (17), एडम गिलक्रिस्ट (17), क्रिस मोरिस (17), पोलार्ड (17), क्रिस लिन (19), डेविड मिलर (19), रॉबिन उथप्पा (19), आंद्रे रसेल (19) का नाम आता है। टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक युवराज सिंह के नाम है।
 


उन्होंने 12 गेंदों में अर्धशतक ठोका था। आईपीएल का दूसरा मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मोहाली में खेला गया था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे।