IPL 2018 : सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त

IPL 2018 Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals live score update
IPL 2018 : सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त
IPL 2018 : सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त
हाईलाइट
  • 2 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान को सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले ही मैच में 9 विकेट से रौंद दिया है।
  • मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन बनाए थे।
  • हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 126 रन का मामूली सा टारगेट सेट किया था।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। 2 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही राजस्थान को सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले ही मैच में 9 विकेट से रौंद दिया है। मैच में राजस्थान की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 रन बनाए थे। टारगेट का पीछा करते हुए सनराइजर्स ने 15.5 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर आसान जीत दर्ज कर ली।

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 126 रन का मामूली सा टारगेट सेट किया था। इस आसान से टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 6 रन के स्कोर पर ही रिद्धिमान साहा (5) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया था। मगर इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन (36) और ओपनर शिखर धवन (77) ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 121 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया। राजस्थान की ओर से कोई भी गेंदबाज हैदराबादी बल्लेबाजों को परेशान तक नहीं कर सका। एक मात्र विकेट जयदेव उनादकत ने चटकाया।

इससे पहले मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी राजस्थान की शुरुआत बिल्कुल भी सही नहीं रही। रॉयल्स ने 6 रन के स्कोर पर ही डार्ची शॉर्ट के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। इसके बाद कप्तान अजिंक्या रहाणे (13) और संजू सैमसन (49) ने दूसरे विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप की। इसके बाद राजस्थान लगातार अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही और 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 125 रन ही बना सकी।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से लगभग सभी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और रॉयल्स को बड़े स्कोर तक पहुंचने से रोक दिया। मैच में शाकिब-उल-हसन और सिद्दार्थ कौल ने 2-2 विकेट चटकाए, जबकि भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और बिली स्टैनलेक ने 1-1 विकेट हासिल किया।

राजस्थान रॉयल्स टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), आर्यमान बिरला, मिधुन एस, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, बेन लाफलिन, स्टुअर्ट बिन्नी, धवल कुलकर्णी, डार्ची शॉर्ट, जतिन सक्सेना, श्रेयस गोपाल, अनुरीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, प्रशांत चोपड़ा, दुश्मंथा चमीरा, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, अंकित शर्मा, गौवतथम कृष्णअप्पा, संजू सैमसन, जहीर खान, महिपाल लोमरोर, हेनरिक क्लासेन।

सनराइजर्स हैदराबाद टीम : केन विलियमसन (कप्तान), मोहम्मद नबी, रिद्धिमान साहा, शिखर धवन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, यूसुफ पठान, बिली स्टैनलेक, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, संदीप शर्मा, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, टी नटराजन, सैय्यद खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुडा, सिद्धार्थ कौल।

Created On :   9 April 2018 2:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story