दैनिक भास्कर हिंदी: जापान सुरक्षित ओलंपिक आयोजित कराने को प्रतिबद्ध : टोक्यो गवर्नर

November 17th, 2020

हाईलाइट

  • जापान सुरक्षित ओलंपिक आयोजित कराने को प्रतिबद्ध : टोक्यो गवर्नर

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक इस समय जापान के अपने चार दिवसीय दौरे पर हैं। दौरे की शुरुआत में बाक ने सोमवार को टोक्यो के गवर्नर यूरिको कोइके से मुलाकात की। इस दौरान कोइके ने कहा कि जापान अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के सुरक्षित आयोजन को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। बाक टोक्यो ओलंपिक खेलों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए रविवार को टोक्यो पहुंचे थे। अपने इस दौरे के दौरान बाक जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों का जायजा लेंगे।

आईओसी ने सोमवार कोइके के हवाले से कहा, टोक्यो के गवर्नर यूरिको कोइके ने आईओसी के अध्यक्ष बाक से मुलाकात की। ओलंपिक खेलों की सफल और सुरक्षित मेजबानी के लिए हम आईओसी के साथ मिलकर काम करने के प्रतिबद्ध हैं। हम न केवल लागत में कमी लाएंगे बल्कि भविष्य की पीढ़ी के लिए एक आदर्श बनेंगे कि किस तरह से खेलों की मेजबानी की जाती है।

इससे पहले, बाक ने सोमवार दोपहर को जापान के ओलंपिक म्यूजियम में पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को ओलंपिक ऑर्डर प्रदान किया। आयोजनकतार्ओं के अनुसार, आईओसी अध्यक्ष मंगलवार दोपहर को ओलंपिक विलेज का दौरा करेंगे और फिर ओलंपिक स्टेडियम भी जाएंगे। टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन इस साल जुलाई अगस्त में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होगा।