जोहान्सबर्ग टेस्ट : इंग्लैंड ने द. अफ्रीका को दी 191 रनों से करारी मात

Johannesburg Test: England Defeated Africa by 191 runs
जोहान्सबर्ग टेस्ट : इंग्लैंड ने द. अफ्रीका को दी 191 रनों से करारी मात
जोहान्सबर्ग टेस्ट : इंग्लैंड ने द. अफ्रीका को दी 191 रनों से करारी मात
हाईलाइट
  • जोहान्सबर्ग टेस्ट : इंग्लैंड ने द. अफ्रीका को दी 191 रनों से करारी मात

जोहान्सबर्ग, 27 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लैंड ने यहां द वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों से हरा दिया।

इंग्लैंड ने चौथी पारी में मेजबान टीम के सामने 466 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। मार्क वुड (4 विकेट) की अगुआई में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और 274 रनों पर ही उसे ढेर कर दिया।

मेजबान टीम के शीर्ष क्रम ने तो इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने कुछ जुझारूपन दिखाया लेकिन निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा। शीर्ष क्रम और मध्य क्रम के बल्लेबाज भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदल नहीं सके।

रासी वान डर डुसैन ने मेजबान टीम के लिए सबसे ज्यादा 98 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 138 गेंदों का सामना कर 15 चौके और दो छक्के लगाए।

पीटर मलान (22) और डीन एल्गर (24) पर टीम को अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी थी लेकिन दोनों बल्लेबाज 89 रनों के कुल स्कोर तक ही पवेलियन लौट चुके थे।

डुसेन को फाफ डु प्लेसिस का साथ मिला, लेकिन कप्तान भी 35 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की। 181 के कुल स्कोर पर कप्तान आउट हो तो 187 के कुल स्कोर पर वुड ने डुसैन को शतक पूरा करने से रोक दिया।

यहां मेजबान टीम की हर तय लग रही थी। क्विंटन डी कॉक (39) और टेम्बा बावुमा (27) ने मैच बचाने की कोशिश की लेकिन विफल रहे। पूरी टीम 77.1 ओवरों में पवेलियन लौट ली।

वुड के अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए। क्रिस वोक्स को एक सफलता मिली।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 400 रन बनाए थे। उसने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 183 रनों पर रोकते हुए दूसरी पारी में 217 रनों के साथ उतरी थी। दूसरी पारी में मेहमान टीम ने 248 रन बना दक्षिण अफ्रीका को विशाल स्कोर दिया।

Created On :   27 Jan 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story