खेलो इंडिया यूथ गेम्स के शुभंकर का अनावरण 7 को

Khelo India Youth Games mascot unveiled on 7th
खेलो इंडिया यूथ गेम्स के शुभंकर का अनावरण 7 को
खेल खेलो इंडिया यूथ गेम्स के शुभंकर का अनावरण 7 को
हाईलाइट
  • खेलो इंडिया यूथ गेम्स का पाँचवां संस्करण 30 जनवरी से 11 फरवरी तक

डिजिटल डेस्क, भोपाल। खेलो इंडिया यूथ गेम्स का 5वें संस्करण के मस्कट (शुभंकर) टॉर्च और एंथम का अनावरण सात जनवरी को भोपाल में हेागा। यह अनावरण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर करेंगे।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि भोपाल के शौर्य स्मारक परिसर में सात जनवरी को शाम छह बजे विभिन्न स्कूल और महाविद्यालय के विद्यार्थी, खेल विशेषज्ञों, खिलाड़ी, सोशल मीडिया इंफ्ल्यूएंसर आदि की उपस्थिति में मस्कट लांच किया जाएगा। मध्यप्रदेश के लिए गर्व का विषय है कि खेलो इंडिया की मेजबानी का मौका प्रदेश को मिला है। इस आयोजन को सफल और यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी।

मंत्री सिंधिया ने टीटी नगर स्टेडियम में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों की समीक्षा की करते हुए कहा, खेलो इंडिया यूथ गेम्स का पाँचवां संस्करण 30 जनवरी से 11 फरवरी तक प्रदेश के आठ शहर भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, मण्डला, बालाघाट और खरगोन (महेश्वर) में होगा। एक गेम (साइकिलिंग) दिल्ली में होगा। पहली बार वाटर स्पोर्ट्स अर्थात कयाकिंग कैनोइंग, कैनो सलालम और तलवारबाजी खेलो इंडिया गेम्स के इस संस्करण का हिस्सा होंगे।

उन्होंने बताया कि तेरह दिन तक 27 खेल नौ शहरों के 23 गेम वेन्यू में होंगे। लगभग 6 हजार खिलाड़ी, 303 अंतर्राष्ट्रीय और 1089 राष्ट्रीय ऑफिशियल्स इन गेम्स का हिस्सा होंगे। खेलो इंडिया के लिए लगभग दो हजार वॉलंटियर अलग-अलग गेम वेन्यू में तैनात रहेंगे ।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jan 2023 6:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story