KKR vs KXIP : कोलकाता की 28 रन से जीत, रसेल-राणा ने खेली तूफानी पारी

kkr vs kxip live score live commentary live updates kolkata knight riders vs kings xi punjab ipl-12
KKR vs KXIP : कोलकाता की 28 रन से जीत, रसेल-राणा ने खेली तूफानी पारी
KKR vs KXIP : कोलकाता की 28 रन से जीत, रसेल-राणा ने खेली तूफानी पारी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स XI पंजाब के बीच खेले गए IPL-12 के छठे मैच में कोलकाता ने पंजाब को 28 रन से हरा दिया है। 219 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना पाई। डेविड मिलर 59 रन और मंदीप सिंह 33 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता की यह लगातार दूसरी जीत है। आंद्रे रसेल को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

मिलर-मयंक के अर्धशतक के बावजूद हारी KXIP टीम
219 रनों का पीछा कर रही पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 37 रन के अंदर टीम के दोनों ओपनर केएल राहुल (1) और क्रिस गेल (20) पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद सरफराज भी कुछ खास नहीं कर सके और 13 रन बनाकर आउट हो गए। तीन विकेट गिरने के बाद मुश्किल में दिख रही पंजाब की टीम को अग्रवाल और मिलर ने संभाला। अग्रवाल ने आतिशी पारी खेलते हुए 34 गेंदों में 58 रन बनाए। अग्रवाल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मंदीप सिंह ने मिलर के साथ मिलकर कुछ अच्छी शॉट्स लगाए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मंदीप ने 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए। वहीं मिलर 40 गेंदों पर 59 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। कोलकाता की ओर से रसेल ने 2 विकेट लिए। वहीं फर्ग्यूसन और पीयूष चावला को 1-1 विकेट मिला।

नीतीश राणा और रसेल की तूफानी पारी
इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के ओपनर क्रिस लिन और सुनील नारायण ने KKR को तूफानी शुरुआत दी। इन दोनों ने केवल 2.3 ओवर में 34 रन बना डाले। इसके बाद दो रन के अंदर कोलकाता ने दो विकेट खो दिए। लिन और नारायण के आउट होने के बाद रॉबिन उथप्पा और नीतीश राणा मैदान पर आए। इन दोनों बल्लेबाज ने संभल कर खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। राणा ने आतिशी पारी खेलते हुए 34 गेंदों में ताबड़तोड़ 63 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद उथप्पा और पिछले मैच के हीरो रसेल ने मोर्चा संभालते हुए 30 गेंद में 67 रन की साझेदारी की। रसेल 17 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और पांच छक्के लगाए। वहीं रॉबिन उथप्पा 50 गेंदों में 67 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की ओर से शमी, वरुण चक्रवर्ती, विलोजेन और टाई ने 1-1 विकेट लिए।

बता दें कि यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया। दोनों ही टीमों का यह लीग का दूसरा मैच था। पहले मैच में कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 6 विकेट और पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 14 रन से हराकर 2-2 अंक हासिल किए थे। 

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस लिन, नितीश राणा, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, हार्डस विलोजेन, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाई

 

Created On :   27 March 2019 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story