अश्विन-जडेजा को वनडे और टी-20 टीम से बाहर नहीं निकाला- कुलदीप यादव

kuldeep yadav said he hasnt ousted Ashwin-Jadeja out of ODIs and T-20 teams
अश्विन-जडेजा को वनडे और टी-20 टीम से बाहर नहीं निकाला- कुलदीप यादव
अश्विन-जडेजा को वनडे और टी-20 टीम से बाहर नहीं निकाला- कुलदीप यादव

डिजिटल डेस्क, नागपुर। भारतीय वनडे और टी-20 टीम से बाहर चल रहे दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को लेकर कुलदीप यादव ने एक बड़ा बयान दिया है। कुलदीप ने कहा है कि अश्विन को टीम से बाहर निकालने में उनका कोई हाथ नहीं है। कुलदीप ने कहा कि हमने मिले मौकों का फायदा उठाया, तभी आज टीम में हैं। बता दें कि कुलदीप और युजवेंद्र चहल के परफॉर्मेंस ने अश्विन के टीम में वापस आने के सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं। वहीं रवींद्र जडेजा तीसरे स्पेशलिस्ट स्पिनर के रूप में टीम में हैं।

कुलदीप ने कहा, "नहीं, बिल्कुल नहीं। मैंने और चहल ने किसी को भी बाहर नहीं निकाला है। हमें टीम में अवसर मिले और हमने अच्छा प्रदर्शन किया। अश्विन और जडेजा हमेशा भारत के लिए अच्छा करते रहे हैं। अश्विन और जडेजा टेस्ट मैचों में अभी भी भारत के नियमित स्पिनर हैं और हम उनसे बहुत कुछ सीख रहे हैं। इन दोनों के पास काफी अनुभव है। मैं जब भी टेस्ट टीम में होता हूं, तो उनसे बहुत कुछ सीखता हूं। वहीं वनडे और टी-20 में जब भी मुझे और चहल को मौका मिला, हमने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और टीम को जीत दिलाई। हम इससे काफी खुश भी हैं।"

यह पूछे जाने पर कि ऐसा कौन सा ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज है, जिसे बॉलिंग करने में उन्हें परेशानी होती है। इसका जवाब देते हुए कुलदीप ने कहा, "कुछ खिलाड़ी हैं, जिन्होंने मुझे अच्छा खेला है और मैं हिट होने से नहीं डरता। शॉन मार्श एक बल्लेबाज है, जिन्होंने मुझे अच्छा खेला है। शॉन मार्श स्पिन गेंदबाजी के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने मुझे काफी अच्छा खेला था। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने मुझे एक दो गेम के लिए ब्रेक दे दिया था।"

कुलदीप ने कहा, "जब मुझे ब्रेक मिला तो मैंने मार्श की बल्लेबाजी के वीडियो फुटेज देखे। उनके गेम को पढ़ा। मैंने देखा कि वह फ्रंट-फुट पर काफी बॉल खेलते हैं और इसी चीज ने उनको मेरे खिलाफ अच्छा खेलने के लिए प्रेरित किया। यह देखने वाली बात होगी कि अगले मैच में मैं उन्हें कैसी गेंदबाजी करूंगा।" बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज का पहला मैच जीतकर भारत ने पांच मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-0 की बढ़त बना ली है।

Created On :   4 March 2019 3:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story