दैनिक भास्कर हिंदी: किस्सा: कोलकाता टेस्ट पर बोले लक्ष्मण, ऐसा लगा पूरा देश हमारे साथ जश्न मना रहा

June 16th, 2020

हाईलाइट

  • कोलकाता टेस्ट पर बोले लक्ष्मण, ऐसा लगा पूरा देश हमारे साथ जश्न मना रहा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि 2011 में कोलकाता के ईडन गार्डन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ के मिली जीत के बाद ऐसा लगा कि पूरा देश उनके साथ जश्न मना रहा था। आस्ट्रेलियाई टीम लगातार 15 टेस्ट मैच जीतने के बाद भारत पहुंची थी। लेकिन ईडन गार्डन में खेले गए उस टेस्ट मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत छीन ली थी और 2-1 से अपने नाम कर ली थी। लक्ष्मण ने उस मैच में 281 रनों की पारी खेली थी।

लक्ष्मण ने द टाइम्स आफ इंडिया से कहा, हमें तत्काल चेन्नई जाना था। जश्न मनाने के लिए बहुत ही कम समय था। लेकिन ऐसा लगा कि उस जीत के बाद पूरा देश हमारे साथ जश्न मना रहा था। लक्ष्मण के अलावा स्टार आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी उस सीरीज में 32 विकेट लिए थे। उन्होंने इसके लिए तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली की भी तारीफ की, जिन्होंने भज्जी पर विश्वास जताया था।

लक्ष्मण ने कहा, युवा खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहे थे और यह काफी शानदार था। निश्चित रूप से, उन्हें सौरव से काफी आत्मविश्वास मिला था, जिन्होंने उनका काफी सपोर्ट किया था क्योंकि उस समय टीम में अनिल कुंबले और जवागल श्रीनाथ नहीं थे।