महान फ्रांसीसी फुटबॉलर जस्ट फोंटेन का 89 वर्ष की आयु में निधन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
दुनिया महान फ्रांसीसी फुटबॉलर जस्ट फोंटेन का 89 वर्ष की आयु में निधन

डिजिटल डेस्क, पेरिस। एक विश्व कप में अब तक सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले महान फ्रांसीसी फुटबॉलर जस्ट फोंटेन का 89 वर्ष की आयु में निधन हो गया। स्वीडन में 1958 के विश्व कप में, फोंटेन ने एक ही विश्व कप में रिकॉर्ड 13 गोल किए। 2014 के विश्व कप में, उन्हें स्वीडन में अपने रिकॉर्ड के लिए गोल्डन बूट से सम्मानित किया गया। लीग 1 क्लब पेरिस सेंट जर्मेन ने ट्वीट किया, रिप जस्ट फोंटेन। वह फ्रांसीसी फुटबॉल के एक दिग्गज थे।

उन्होंने आज हमारा साथ छोड़ दिया है और पेरिस सेंट-जर्मेन में सभी के लिए एक दुखद दिन है। एक ऐसा क्लब जिसका उन्होंने 50 साल पहले नेतृत्व करते हुए फस्र्ट डिवीजन में पहुंचाया था। उन्होंने द ब्लूज के लिए 1953 और 1960 के बीच 21 मैचों में 30 गोल किए। अपने क्लब कैरियर के दौरान, फोंटेन यूएसएम कैसाब्लांका, नीस और स्टेड रिम्स के लिए खेले। 1962 में संन्यास लेने के बाद, वह प्रबंधन में चले गए। 1981 तक लुचॉन, पेरिस सेंट-जर्मेन, टूलूज और मोरक्को की राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देने से पहले 1967 में फ्रांस टीम की कमान संभाली थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 March 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story