मनू भाकर ने साधा अनिल विज पर निशाना, पूछा- दो करोड़ की इनामी राशि जुमला तो नहीं?

manu bhaker on anil vij 2 crore prize money correct or just jumla
मनू भाकर ने साधा अनिल विज पर निशाना, पूछा- दो करोड़ की इनामी राशि जुमला तो नहीं?
मनू भाकर ने साधा अनिल विज पर निशाना, पूछा- दो करोड़ की इनामी राशि जुमला तो नहीं?
हाईलाइट
  • अनिल विज ने ऐलान किया था कि हरियाणा सरकार गोल्ड के लिए मनू भाकर को 2 करोड़ की राशि इनाम देगी।
  • तीन महीने गुजर जाने के बाद भी मनू को यह राशि नहीं मिल पाई है।
  • युवा शूटर मनू भाकर ने शुक्रवार को हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज पर निशाना साधा है।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। यूथ ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली युवा शूटर ने शुक्रवार को हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज पर निशाना साधा है। दरअसल, अनिल विज ने अक्टूबर में मनू के गोल्ड जीतने के बाद ऐलान किया था कि हरियाणा सरकार गोल्ड के लिए मनू भाकर को 2 करोड़ की राशि इनाम देगी। मनू ने अपने ट्वीट इसका जिक्र करते हुए लिखा है कि अनिल विज सर प्लीज इस बात की पुष्टि करें, कि क्या यह सही है या फिर एक जुमला...।

 

 

भारतीय निशानेबाज मनु भाकेर ने यूथ ओलंपिक में महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल पर निशाना साधा था। इसके अलावा वह विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड जीत चुकी हैं। यूथ ओलंपिक में जीत के बाद हरियाणा की बीजेपी सरकार के खेल मंत्री अनिल विज ने इनामी राशि की घोषणा की थी। अनिल विज ने लिखा था, पिछली सरकार में इनामी राशि मात्र 10 लाख हुआ करती थी। जबकि बीजेपी सरकार मनू भाकर को गोल्ड जीतने के लिए दो करोड़ रुपए देगी। हालांकि तीन महीने गुजर जाने के बाद भी मनू को यह राशि नहीं मिल पाई है। 

इतना ही नहीं हरियाणा सरकार ने पिछले साल 27 दिसंबर को एक नया नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा था कि यूथ ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ी को 1 करोड़ रुपए इनामी राशि के रूप में दी जाएगी। जबकि खेल मंत्री अनिल विज ने ट्वीट में दो करोड़ का जिक्र किया था, जो कि 7 सितंबर, 2018 के नोटिफिकेशन के अनुसार था। विज ने कहा था कि दिसंबर में आए नए नियम के मुताबिक खिलाड़ियों को राशि दी जाएगी। हालांकि खेल मंत्रालय ने अभी तक कोई भी राशि इस खिलाड़ी को प्रदान नहीं किया है।

 

 

इनामी राशि नहीं मिल पाने और इसमें तब्दीली करने से खफा मनू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को भी अपने ट्वीट में टैग किया है। ट्वीट में मनू ने लिखा, हरियाणा में यूथ ओलंपिक गेम्स कैश प्राइज के साथ वाकई कोई खिलवाड़ कर रहा है। पीएम मोदी, सीएम खट्टर और राठौर यह बताएं कि ऐसा करना खिलाड़ियों के लिए उत्साहजनक है या निराशाजनक। मैं दो करोड़ की हकदार थी। बैड लक ऑफ हरियाणा।


 

Created On :   4 Jan 2019 5:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story