मेरा सपना पूरा हो गया : केनिन

My dream is fulfilled: Kenin
मेरा सपना पूरा हो गया : केनिन
मेरा सपना पूरा हो गया : केनिन
हाईलाइट
  • मेरा सपना पूरा हो गया : केनिन

मेलबर्न, 1 फरवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद अमेरिका की युवा टेनिस खिलाड़ी सोफिया केनिन ने शनिवार को कहा कि आखिरकार उनका सपना पूरा हो गया।

सोफिया ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को मात दे आस्ट्रेलियन ओपन की ट्रॉफी उठाई।

वल्र्ड नंबर-15 केनिन ने वल्र्ड नंबर-32 मुगुरुजा को 4-6, 6-2, 6-2 से हराया। यह मैच दो घंटे तीन मिनट तक चला।

केनिन ने मैच के बाद कहा, मैं सिर्फ इतना ही कहना चाहती हूं कि आखिरकार मेरा सपना पूरा हो गया। मैं इस सुखद एहसास को शब्दों में बयां नहीं कर सकती। मैं काफी भावुक हूं। सपने सचे होते हैं, मेरा भी हुआ है।

केनिन पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में खेल रही थीं। वहीं यह उनका तीसरा आस्ट्रेलियन ओपन था। 2018 में वह पहले और 2019 में वह दूसरे दौर में ही हार कर बाहर हो गई थीं।

उन्होंने कहा, पिछले दो सप्ताह मेरी जीवन के सबसे खास समय रहे हैं। जिन्होंने मेरा समर्थन किया खासकर मेरे पिता की मैं शुक्रगुजार हूं। मैं मुगुरुजा को बधाई देती हूं। यह शानदार मैच रहा।

मुगुरुजा की कोशिश थी कि वह अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम जीतें। वह 2016 में फ्रेंच ओपन और 2017 में विबंलडन जीत चुकी हैं। 2015 में वह विबंलडन के फाइनल में भी पहुंची थीं, लेकिन जीत हासिल नहीं कर सकी थीं।

मुगुरुजा ने कहा, मैं काफी भावुक हूं। सोफिया तुम जिस तरह से खेलीं उसके कारण तुम ट्रॉफी की हकदार थीं, तुम्हें बधाई। उम्मीद है कि तुम आगे और भी फाइनल खेलोगी। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया।

Created On :   1 Feb 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story