दैनिक भास्कर हिंदी: एनबीए स्टार जेम्स का ट्रेडिंग कार्ड नीलामी में बिका

July 21st, 2020

हाईलाइट

  • एनबीए स्टार जेम्स का ट्रेडिंग कार्ड नीलामी में बिका

डिजिटल डेस्क, लंदन। नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) की टीम लॉस एंजेलिस लेकर्स के स्टार खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स का ट्रेडिंग कार्ड नीलामी में 1.8 मिलियन डॉलर (13,46,76,900 रुपये) में बिका, जोकि पिछली बार की ट्रेडिंग कार्ड नीलामी की राशि से दोगुना है। यह कार्ड 2003-04 सीजन का है, जब जेम्स को अपने पहले सीजन में एनबीए टीम क्लीवलैंड कैवेलियर्स की तरफ से खेलते हुए सीजन का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना गया था। यह अब तक का खरीदा गया सबसे महंगा कार्ड है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नीलामीकर्ताओं ने पुष्टि की कि जेम्स के नाम पर इस तरह के सिर्फ 23 कार्ड ही बनाए गए थे। इससे पहले, लॉस एंजेलिस टीम के सेंटर फील्डर माइक ट्राउट से जुड़ा कार्ड नीलामी में इसी साल मई में नौ लाख 23 हजार डॉलर (करीब छह करोड़ 90 लाख रुपये) में बिका था।

बॉस्केटबॉल के महान खिलाड़ियों में शामिल माइकल जॉर्डन के जूते ऑनलाइन नीलामी में बिके थे। इसे उन्होंने अपने पहले सीजन में शिकागो बुल्स की तरफ से खेलते हुए पहना था। 35 वर्षीय जेम्स इस समय अपने चौथे एनबीए खिताब की तलाश में हैं। कोरोनावायरस के कारण एनबीए सीजन को मार्च में स्थगित कर दिया था और अब 30 जुलाई से फिर से इसकी शुरुआत होने जा रही है।