comScore

हॉकी स्किल्स को एलीट स्तर पर ले जाने के लिए ओडिशा ने कार्यक्रम की घोषणा की

August 08th, 2020 08:52 IST
हॉकी स्किल्स को एलीट स्तर पर ले जाने के लिए ओडिशा ने कार्यक्रम की घोषणा की

हाईलाइट

  • हॉकी स्किल्स को एलीट स्तर पर ले जाने के लिए ओडिशा ने कार्यक्रम की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के नौसेना टाटा हॉकी अकादमी (एनटीएचएओ) में 30 लड़कियों के कार्यक्रम की शुरूआत होने के बाद राज्य का हॉकी उच्च प्रदर्शन केंद्र (एचपीसी) आगामी महीनों में 30 लड़कों को इसमें शामिल करने के लिए तैयार है। ओडिशा के खेल मंत्री तुषार कांति बहेरा ने कहा, एचपीसी अगले तीन से पांच वर्षो में राज्य में जमीनी स्तर के 10 केंद्रों और तीन क्षेत्रीय विकास केंद्रों (भुवनेश्वर, पंपोष और सुंदरगढ़) से शीर्ष स्तर के हॉकी खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए एक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है। लड़कों के यू-17 से 30 लड़कों को शामिल किया जाएगा।

उन्होंने कहा, हम लड़कियों के कार्यक्रम में सकारात्मक परिणाम देख रहे हैं और आश्वस्त हैं कि एचपीसी लड़कों को पेशेवर प्रशिक्षण प्रदान करने में सक्षम होगा। वे सभी युवा, कुशल हैं और हॉकी के लिए यह एक नैसर्गिक स्वभाव है। हम एचपीसी में व्यक्तिगत रूप से खिलाड़ियों का मूल्यांकन करेंगे और भुवनेश्वर में विश्व स्तर की सुविधाओं में उपयुक्त प्रशिक्षण के साथ उनके कौशल का विकास करेंगे।

एनटीएचएओ के परियोजना निदेशक राजीव सेठ ने कहा, हम राज्य और पैन इंडिया से 60 से 40 फीसदी ध्यान बनाए रखने की उम्मीद करते हैं, जब तक कि हमारे पास ओडिशा राज्य से अधिक प्रतिभा नहीं हो जाती, इस मामले में फीसदी मिश्रण अलग-अलग हो सकता है।

कमेंट करें
An5qB