comScore

पीबीएल-5 : नॉर्थ इस्टर्न वॉरियर्स ने रोका पुणे 7 एसेस का विजयी रथ

February 01st, 2020 19:30 IST
 पीबीएल-5 : नॉर्थ इस्टर्न वॉरियर्स ने रोका पुणे 7 एसेस का विजयी रथ

हाईलाइट

  • पीबीएल-5 : नॉर्थ इस्टर्न वॉरियर्स ने रोका पुणे 7 एसेस का विजयी रथ

हैदराबाद, 1 फरवरी (आईएएनएस)। पुणे 7 एसेस शनिवार को स्टार स्पोटर्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में अपना विजयी क्रम जारी नहीं रख पाई और चार मैचों बाद पहली हार झेलने को मजबूर हुई। जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में खेले गए मैच में पुणे को नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स ने 5-0 से हराया।

नार्थईस्टर्न का भी यह पांचवां मैच था, जिसमें वो अपनी तीसरी जीत हासिल करने में सफल रही है।

पांच मैचों के इस मुकाबले में पुणे की टीम सिर्फ एक मैच जीत सकी, लेकिन इससे पहले ही वो जीत से दूर हो चुकी थी।

दिन के पहले मैच में, पुरुष एकल वर्ग में पुणे के सकाई काजुमासा को नार्थईस्टर्न के तानोनगसाक साएनसोमबूनसुक ने 15-13, 15-14 से हराया। इस जीत से नार्थईस्टर्न 1-0 से आगे हो गई थी।

इसके बाद पुणे को उम्मीद थी कि उसके मिश्रित युगल की क्रिस एडकॉक और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी टीम की वापसी करा देगी लेकिन नार्थईस्टर्न की ली योंग डाए और किम हो ना की जोड़ी ने ऐसा नहीं होने दिया। नार्थईस्टर्न की जोड़ी ने यह मैच 15-6, 15-8 से जीता।

इस जीत ने जहां नार्थईस्टर्न को एक और अंक दिया तो वहीं पुणे के अंकों की संख्या नकारात्मक अंकों में पहुंचा दी क्योंकि यह मैच पुणे का ट्रम्प मैच था। गौरतलब है कि पीबीएल में अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना होता है।

दिन का तीसरा मैच भी पुरुष एकल वर्ग का था। कीन यीव लोह पुणे की तरफ से टीम की वापसी की उम्मीदों को लेकर उतरे, लेकिन नार्थईस्टर्न के ली चेयुक यीयू ने उन्हें रोक दिया और 15-12, 15-8 से हरा पुणे की हार और अपनी टीम की जीत तय कर दी।

महिला एकल वर्ग के अगले मैच में मिशेल ली ने जीत हासिल कर नार्थईस्टर्न के अंकों की संख्या पांच कर दी। उन्होंने पुणे की रितुपर्णा दास को तीन गेमों तक चले मैच में 15-8, 13-15, 15-13 से हराया।

रितु पहले गेम में ज्यादा प्रभावी नहीं रहीं लेकिन बाकी के दो गेमों में उन्होंने मिशेल को अच्छी टक्कर दी। दूसरे गेम में उन्होंने 4-1 की बढ़त ले ली थी। ब्रेक में वह 8-5 के स्कोर के साथ गई। ब्रेक से आने के बाद मिशेल ने स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया लेकिन रितु 12-10 से आगे निकलने पर फिर गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले जाने में सफल रही। तीसरे गेम में भी रितु ने अच्छी प्रतिस्पर्धा दिखाई लेकिन जीच से महरूम रहीं।

मुकाबले का आखिरी मैच पुरुष युगल का था। पुणे ने यहां हैंड्रा सेतियावन और चिराग शेट्टी को उतारा और बोदिन इसारा तथा कृष्णा गरागा से था। पुणे की जोड़ी ने 15-12, 15-8 से जीत हासिल कर अपनी टीम को सांत्वना जीत दिलाई।

कमेंट करें
k4A2N